Wednesday - 18 May 2022 - 9:55 AM

कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने दिया इस्तीफा

जुबिली न्यूज डेस्क

रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और विधायकी से इस्तीफा दे दिया है। अदिति सिंह के इस कदम की उम्मीद काफी अरसे से थी।

अदिति काफी पहले ही भाजपा कैंप में शामिल हो चुकी हैं, लेकिन उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता का त्याग नहीं किया था, क्योंकि ऐसा करने पर उनकी विधानसभा की सदस्यता भी चली जाती।

यह भी पढ़ें : UP Elections: चुनाव आयोग से सपा को इस मामले में दी राहत

यह भी पढ़ें : दो दिन की गिरावट के बाद फिर रफ़्तार पकड़ने लगा कोरोना

यह भी पढ़ें :  गोवा में अमित पालेकर को CM पद का चेहरा बनाने के पीछे ‘AAP’ की क्या है रणनीति?

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे इस्तीफे में अदिति सिंह ने लिखा है, ”आपको अवगत कराना है कि मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं। कृपया स्वीकार करने का कष्ट करें।”

वहीं उन्होंने विधायकी छोडऩे के लिए विधानसभा अध्यक्ष को भी इस्तीफा भेज दिया है। अदिति ने लिखा, ”मैं सदन से अपने स्थान से दिनांक 19 जनवरी को अपराह्न से पद का त्याग करती हूं।

साल 2017 में अदिति सिंह कांग्रेस के टिकट पर विधायक बनी थीं, लेकिन बाद में उन्होंने बागी रुख अख्तियार कर लिया था। पिछले साल 24 नवंबर को उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली है।

यह भी पढ़ें :  सपा प्रवक्ता ने कहा-सिर्फ अखिलेश की रगों में मुलायम का खून, दूसरा कोई बेटा…

यह भी पढ़ें :  चुनावों की घोषणा होते ही चलने लगी दल-बदल की बयार

यह भी पढ़ें : …तो फिर अखिलेश यादव यहां से लड़ेंगे विधान सभा चुनाव 

अदिति को राजनीति विरासत में अपने पिता अखिलेश सिंह से मिली, जो कद्दावर नेता माने जाते थे। वे रायबरेली से कांग्रेस और पांच बार निर्दलीय विधायक रहे हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com