Friday - 5 January 2024 - 6:52 PM

…तो इस वजह से IPL हो सकता है

स्पेशल डेस्क

कोरोना वायरस के चलते इस समय खेलों की दुनिया में सन्नाटा पसरा हुआ है। इस वजह से कई बड़ी प्रतियोगिता को टाल दिया गया है। ऐसे में आईपीएल को भी अभी नहीं कराने का फैसला किया गया है लेकिन अब खबर आ रही है आईपीएल हो सकता है। दरअसल आईसीसी टी-20 विश्व कप को आगे बढ़ाने पर विचार कर रहा है।

जानकारी के मुताबिक आईसीसी इस महीने तक इसपर कोई फैसला ले सकता है। अगर आईसीसी टी-20 विश्व कप को आगे बढ़ाता है तो आईपीएल को कराया जा सकता है। बता दें कि टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर में खेला जाना है।

यह भी पढ़े : IPL न हुआ तो माही का क्या होगा

यह भी पढ़े : श्रीलंका के बाद इस देश ने दिखाई IPL में दिलचस्पी

यह भी पढ़े : दादा ने ये क्यों कहा-भूल जाइए IPL

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बोर्ड के एक सदस्य ने कहा है कि हम आईसीसी की प्रतियोगिता समिति से तीन विकल्पों की उम्मीद कर रहे हैं. पहला विकल्प 14 दिन के पृथकवास (आइसोलेशन) के साथ टी 20 विश्व कप का आयोजन हो, जिसमें दर्शकों की अनुमति है. इसमें दूसरा विकल्प है कि मैच खाली स्टेडियम में हों। तीसरा विकल्प है कि टूर्नामेंट को 2022 के लिए स्थगित कर दिया जाए।

यह भी पढ़े : कौन है ये क्रिकेटर जो टेंट में रहने को मजबूर है ?

यह भी पढ़े : …तो क्वारंटाइन होने को क्यों तैयार है TEAM INDIA

यह भी पढ़े : माही के संन्यास पर क्या सोचते हैं कुलदीप

अगर आईसीसी तीसरे विकल्प को मानता है तो ऐसी स्थिति में टी-20 विश्व कप टल जाएगा और आईपीएल के लिए नया रास्ता खुल सकता है। हालांकि ऐसा करने से आईसीसी को वित्तीय नुकसान हो सकता है लेकिन यह एक अल्पकालिक समस्या है।

उधर बोर्ड के सदस्य के अनुसार भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा हो सकता है। उन्होंने कहा कि अगर टूर्नामेंट अपने निर्धारित समय पर होता है तो बड़ी संख्या में लोगों को आइसोलेशन में रहना होगा। इसमें 16 टीमों के खिलाड़ी और अधिकारियों के अलावा टेलीविजन सदस्य और अन्य जरूरी स्टाफ शामिल है।

यह काफी जटिल और महंगा साबित होगा। अब देखना होगा आईसीसी टी-20 विश्व कप को लेकर क्या फैसला लेता है। हालांकि बीसीसीआई ने आईपीएल को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया और हालात को देखते हुए बोर्ड किसी नतीजे पर पहुंच सकता है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com