Sunday - 5 February 2023 - 5:14 PM

कोटला में फिसला मैच, सीरीज गई पानी में

स्पोर्ट्स डेस्क ।ऑस्ट्रेलिया ने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए पांचवें और निर्णायक वनडे मैच में टीम इंडिया को 35 रनों से पराजित पांच मैचों की वन डे सीरीज 3-2 से अपने पाले में कर ली है। इससे पहले दो मैच जीतने वाली टीम इंडिया को रांची और मोहाली के बाद कोटला में भी हार का मुंह देखना पड़ा है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने दस साल बाद में भारत में वन डे सीरीज जीती है।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 272 रन बनाये, लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 50 ओवर में 237 रन का स्कोर ही बना सकी। भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 56 रनों का योगदान दिया जबकि अन्य बल्लेबाज पूरी तरह से नाकाम रहे। इससे पूर्व ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा के शानदार 100 रन की बदौलत 50 ओवर में नौ विकेट पर नौ विकेट पर 272 रन बनाये। उन्होंने कप्तान एरॉन फिंच (43 गेंदों पर 27 रन) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 76 रन जोड़े और टीम को मजबूत शुरुआत दी। इसके बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब (60 गेंदों पर 52 रन) ने भी अच्छे दिखाये।

शुरुआत में टीम इंडिया के गेंदबाजों को करना पड़ा संघर्ष

फिरोजशाह कोटला का विकेट सपाट नजर आ रहा था लेकिन मौसम अच्छा होने के चलते टीम में कुछ बदलाव किया गया।पिछले मैच में बाहर बैठने वाले शमी और जडेजा को अंतिम 11 में शामिल किया गया। दोनों ने कसी हुई गेंदबाजी की लेकिन छाप छोडऩे में उतने कामयाब नहीं रहे जबकि बुमराह और भुवी का भी यही हाल रहा। शमी ने दो खिलाड़ी को आउट किया लेकिन कुलदीप यादव ने एक बार फिर निराश किया। उन्होंने दस ओवर में 74 रन लुटाते हुए केवल एक खिलाड़ी को आउट किया।

घरेलू दर्शकों के सामने नहीं चली टीम इंडिया की बल्लेबाजी

कोटला में चल रहे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 272 रन का  बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही है। इस मुकाबले में टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी अपने घरेलू मैदान पर अपना जलवा दिखा रहे हैं। विराट कोहली, शिखर धवन और  ऋषभ पंत सस्ते में निपट गए है। तीनों क्रिकेटर दिल्ली से हैं। घरेलू दर्शकों के सामने तीन खिलाडिय़ों पर अच्छे प्रदर्शन करने का दबाव था लेकिन तीनों ने निराश किया है। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने मोहाली में रनों की बारिश की थी लेकिन इस मुकाबले में उनका बल्ला रनों के लिए संघर्ष करता दिखा।

उन्होंने रोहित शर्मा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए केवल 15 रन जोड़े जबकि उन्होंने इस दौरान 15 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके भी जड़े लेकिन लम्बी पारी खेलने में नाकाम रहे। तेज गेंदबाज कंमिस की गेंद से छेड़छाड़ करना उनको महंगा पड़ा और विकेट कीपर ने उनको लपक लिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये टीम इंडिया के कप्तान और यहां के लोकल हीरो विराट कोहली से भी दर्शकों को अच्छी खासी उम्मीदे थी लेकिन धीमी शुरुआत के बाद वह भी नाकाम रहे हैं।

उन्होंने 22 गेंद का सामना करते हुए 20 रन का योगदान दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये  ऋषभ पंत भी नाकाम रहे हैं। पंत ने कुछ ज्यादा ही जल्दी में नजर आ रहे थे और उन्होंने 16 रन की छोटी पारी में एक छक्का भी जड़ा लेकिन एक बार फिर मिले मौके को भुनाने नाकाम साबित हुए। कुल मिलाकर दिल्ली के खिलाड़ी अपने घेरलू मैदान पर एक बार फिर रनों के लिए तरसते दिखे हैं।

Jubilee Post

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com