Wednesday - 18 May 2022 - 7:55 AM

कोरोना का कहर जारी, संक्रमित लोगों की संख्या पहुंची 271

न्यूज़ डेस्क

देश में कोरोना वायरस धीरे धीरे भयानक रूप लेता जा रहा है। तेजी से फ़ैल रहे इस वायरस से 20 मार्च तक मरीजों की संख्या करीब 250 तक पहुंच गई है। बीते दिन जहां अभी तक एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आये थे वहां भी लोग कोरोना से संक्रमित पाए गये।

अभी तक हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश में एक भी केस सामने नहीं आये थे लेकिन शुक्रवार को हिमाचल में दो और मध्य प्रदेश में चार लोग संक्रमित मिले। जबकि केरल में 40 मामलों की पुष्टि हुई जोकि महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा संख्या है। यहां 24 घंटे के अंदर 12 नए मामलें सामने आये है।

शनिवार सुबह तक यह आंकड़ा बढ़कर 271 पहुंच गया है। जबकि संक्रमितों के संपर्क में आने वाले 6,700 से अधिक लोगों को कड़ी निगरानी में रखा गया है।  इस बात की जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी। मंत्रालय ने बताया कि देश में COVID-19 से संक्रमितों में 32 विदेशी हैं, जिनमें 17 इतालवी, तीन फिलीपीन के, दो ब्रिटेन और एक-एक कनाडा, इंडोनेशिया और सिंगापुर का निवासी है।

इसके अलावा गुजरात में भी कोरोना धीरे धीरे अपने पैर पसार रहा है। यहां पिछले 24 घंटे में सात मरीज संक्रमित पाए गये। इसमें अहमदाबाद में 3, वडोदरा में 2, सूरत और राजकोट में 1-1 मामले सामने आए। वहीं, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में भी एक-एक नए मामले की पुष्टि हुई। जाहिर है कि अब तक भारत में कोरोना वायरस से 4 लोगों की मौत हो चुकी है।

गौरतलब है कि 13 मार्च के बाद से भारत में कोरोना की संख्या लगातार बढ़ रही है। 13 मार्च को जहां कोरोना मरीजों की संख्या 89 थी, तो वहीं 14 मार्च को 96 हो गई। 15 मार्च को कोरोना के 112 केस सामने आए, तो 16 मार्च को बढ़कर 124 हो गया। 17 मार्च को 139 केस सामने आए, तो 18 मार्च को बढ़कर 168 हो गया। वही, 19 मार्च को 195 केस थे जो बढ़कर 20 मार्च को 250 तक पहुंच गई।

कोरोना के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस रविवार यानी 23 मार्च को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया। पीएम ने लोगों से अपील की है कि इस रविवार को घर से बाहर न निकलें बहुत ही जरुरी हो तभी घर से निकले। उनके आह्वान करने के बाद रविवार को दिल्ली का कनाट प्लेस बंद रहेगा। इसके अलावा मेट्रो सेवा भी बंद रहेगी।

वहीं अभी तक महाराष्ट्र में कोरोना का असर सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है यहां पीड़ितों की संख्या सबसे अधिक है। इसके चलते सीएम उद्धव सरकार ने शुक्रवार को पुणे, पिम्परी, चिंचवाड़, मुंबई और नागपुर को पूरी तरह से बंद करने का फैसला किया। ये शहरों में 31 मार्च तक बंद रहेगा। सरकार का कहना है कि लॉकडाउन से घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com