Wednesday - 12 August 2020 - 2:53 AM

नया फीचर : अब शेड्यूल कर सकेंगे अपना ट्वीट

जुबली न्यूज़ डेस्क

ट्विटर इन दिनों अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स ला रहा है और इसी कड़ी में अब एक और शानदार अपडेट लेकर आया है। इस फीचर की मदद से अब आपको ट्वीट करने में आसानी होगी क्योंकि आप कोई भी ट्वीट एडवांस में शेड्यूल कर सकेंगे। जी हां, यह सच है, ट्विटर अपने यूजर्स के लिए अपनी वेब ऐप पर ऐसा फीचर लाया है जिसकी मदद से यूजर्स अपना ट्वीट शेड्यूल कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें ट्वीट करते वक्त ही टाइम तय करना होगा।

यह फीचर आपको अपने ट्वीट बॉक्स में ही दिखाई देगा। जब आप कोई ट्वीट करने जा रहे होंगे तब नीचे की तरफ आपको कैलेंडर नजर आएगा और यहां पर आप अपने ट्वीट का समय तय करते हुए इसे शेड्यूल कर सकेंगे। ट्विटर ने पिछले साल नवंबर में कहा था कि वो इस तरह के फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। लेकिन अब अपने ऑफिशियल अकाउंट पर इसकी जानकारी शेयर की है। इसके साथ ही उसने एक वीडियो भी डाला है।

यह भी पढ़ें : ज्योती की साइकिल से भी सुस्त है मोदी की रेल !

इस वीडियो में बताया गया है कि कैसे आप अपना ट्वीट शेड्यूल कर सकते हैं वो भी अपने पसंद की तारीख और वक्त के लिए। इस फीचर से यूजर्स को काफी मदद मिलने वाली है।

बता दें कि हाल ही में ट्विटर ने एक और फीचर की जानकारी शेयर की थी जिसमें यूजर को यह सुविधा दी गई है कि वो यह तय कर सके कि कौन उसका ट्वीट देखकर उस पर रिप्लाय कर सकता है और कौन नहीं। यह ट्विटर की तरफ से उठाया गया एक बड़ा कदम है जिसकी मदद से सोशल मीडिया ट्रोलिंग पर भी लगाम लगाने में मदद मिलेगी। इस फीचर का ट्विटर फिलहाल टेस्ट कर रहा है। उसने अपने आधिकारिक अकाउंट पर ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें : फिजूलखर्ची रोकने की सीख दे रहा लॉकडाउन…

यह भी पढ़ें : लाक डाउन 5.0 की विवशता को स्वीकार करें हम

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com