Thursday - 21 November 2019 - 6:37 AM

बीएसए के तबादलों में योगी सरकार ने किया नया प्रयोग

न्यूज डेस्क

कई आईएएस, आईपीएस और पीसीएस के तबादले के बाद योगी सरकार ने अब बेसिक शिक्षा विभाग में बड़ा फेरबदल किया है। योगी सरकार ने करीब 14 जिलों में बेसिक शिक्षा अधिकारियों के तबादले कर दिये है।

इन सभी तबादलों में खास बात ये है कि जिनको भी योगी सरकार से बीएसए जैसे महत्वपूर्ण पद दिया है, उनमें से एक भी अफसर किसी भी जिले में इस पद पर नहीं था।

ये सभी अफसर डायट में वरिष्ठ प्रवक्ता या फिर सर्व शिक्षा अभियान या फिर यूपी बोर्ड में तैनात थे। इनमें जिन जिलो के बीएसए बदले गये है, उनमें कानपुर देहात, आगरा, कन्नौज, बुलंदशहर, मिर्जापुर, कुशीनगर, अयोध्या, बलिया, सिद्धार्थनगर, सुल्तानपुर, देवरिया, उन्नाव और मुजफ्फरनगर शामिल हैं। पिछले कुछ समय से इन जिलों में बीएसए के पद खाली चल रहे थे।

बता दें कि योगी सरकार भी अधिकतम जिलों में नये अधिकारियों को बीएसए के रूप में तैनात करना चाहती है। इसके पीछे सरकार की यह मंशा नजर आ रही है कि वो शिक्षा व्यवस्था में तेजी से सुधार की और कदम बढ़ा रही है। इसीलिए क्रम में शिक्षा विभाग में कई प्रयोग किये जा रहे है।

अभी तक सरकारी स्कूलों में कक्षा एक से आठ तक एक लाख 67 हजार बच्चे इनरोल है। लेकिन, इनकी उपस्थिति के साथ साथ इनकी पढाई लिखाई को लेकर हमेशा प्रश्न चिन्ह लगता रहा है। ऐसी स्थिति उस समय है जब सरकार शिक्षा स्तर को बढ़ाने के लिए ड्रेस से लेकर भोजन और किताबों से लेकर वजीफे तक सब उपलब्ध करवा रही है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com