Thursday - 6 May 2021 - 7:27 PM

साहित्यकार नरेंद्र कोहली का निधन, इन बड़ी हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। हिंदी के प्रसिद्ध साहित्यकार एवं उपन्यासकार नरेंद्र कोहली का निधन हो गया। वह 81 वर्ष के थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने साहित्य में कोहली के योगदान का उल्लेख करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार कोहली का कोरोना संक्रमण के कारण शनिवार को राजधानी दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया।

कोहली ने दिल्ली विश्वविद्यालय के मोतीलाल नेहरू कालेज में हिंदी के प्राध्यापक के रूप में भी काम किया था। महाभारत पर आधारित उनका विशाल उपन्यास ‘महासमर’ तथा स्वामी विवेकानंद के जीवन पर आधारित उपन्यास ‘‍तोड़ो कारा तोड़ो’ काफी लोकप्रिय हुए।

ये भी पढ़े:जानिये-कोरोना के मरीज के अस्पताल में भर्ती होने का क्या है तरीका

ये भी पढ़े: IPL 2021, SRH vs MI : इंडियंस ने किया सनराइजर्स का शिकार

प्रधानमंत्री ने उनके निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट कर कहा, ‘‘सुप्रसिद्ध साहित्यकार नरेंद्र कोहली जी के निधन से अत्यंत दुख पहुंचा है। साहित्य में पौराणिक और ऐतिहासिक चरित्रों के जीवंत चित्रण के लिए वे हमेशा याद किए जाएंगे। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं।”

https://twitter.com/smritiirani/status/1383460053986906112?s=20

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने ट्वीट कर अपने शोक संदेश में कहा, ‘‘प्रसिद्ध साहित्यकार श्री नरेंद्र कोहली के निधन के दुखद समाचार से हृदय को अतीव दुख पहुंचा। कोहली जी ऐसे शब्द योगी थे जिन्होंने अपने लेखन से इस माटी की विरासत और समृद्ध परंपराओं को युगानुकूल संदर्भों में परिभाषित किया। उनके जाने से साहित्य के एक प्राज्ज्वलयमान अध्याय का अंत हो गया है।”

ये भी पढ़े:कोरोना के इलाज के लिए अस्पतालों को नई मशीनों से लैस कर रही योगी सरकार

ये भी पढ़े: कोरोना : रेमेडिसविर इंजेक्शन के दामों को लेकर सरकार ने लिया ये फैसला

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com