Tuesday - 1 December 2020 - 4:06 AM

WOW ! 5 रुपए के ये पुराना नोट बना देगा लखपति, जानें कैसे

जुबिली स्पेशल डेस्क

बहुत से लोग पुरानी चीजों को संभालकर रखते हैं। कुछ लोगों की आदत होती है वो ऐसी चीजों को अपने पास रखे जो अब खत्म हो गई है। कई लोग ऐसे हैं जो अपने जीवन में अपनी पसंद की चीजों या प्राचीन और दुर्लभ चीजों का संभालकर रखना पसंद करते हैं।

मौजूदा समय में पुराने नोट को भी लोग संभालकर रखते हैं। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल मैसेज में बताया जा रहा है कि 5 रुपए का विशेष नोट आपको अमीर बना सकता है।

ये भी पढ़े:  Video : सोशल मीडिया पर यूजर्स इस ASI को क्यों कर रहे हैं सलाम

ये भी पढ़े:  तो इस वजह से ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #BoycottBingo

अगर पांच रुपये के पुराने नोट पर गौर करे तो यह दो प्रकार का होता है। हालांकि ट्रैक्टर वाला नोट अगर आपके पास है तो आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता है। यह एक नोट आपको पांच लाख रुपये तक दिला सकता है।

इस विशेष नोट पर मिलेगा लाखों रुपया

ऐसा नहीं है कि हर पांच वाली नोट पर आपको पैसा मिलेगा बल्कि केवल विशेष प्रकार की पांच वाली नोट ही आपको मालामाल कर सकती है। कहा जा रहा है कि जैसे कि उस नोट पर कोई विशेष अंक ***** हो या फिर उस पर कोई पुरानी तस्वीर मौजूद हो तो वह नोट लाखों में भी बेच सकते हैं।

ये भी पढ़े : जीतन राम मांझी दिलाएंगे नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ

ये भी पढ़े :  बिहार में इन चुनौतियों से कैसे निपटेगी बीजेपी

इस वजह से इस नोट की नीलामी से अच्छा पैसा मिल सकता है। इस नोट को eBay और इंडियन ओल्ड कोईन जैसे वेबसाइटों पर आसानी से अपने नोट की फोटो अपलोड करके लाखों कमाने का सुनहरा मौका है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, eBay या Indian Old Coin जैसी वेबसाइट्स पर पुराने नोटों की नीलामी आसानी से की जा सकती है। अपने नोट की साफ-सुथरी फोटो लें और वेबसाइट पर अपलोड कर दें।

इसके बाद नीलामी की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। ध्यान रहें, जिस वेबसाइट पर नोट की फोटो अपलोड कर रहे हैं, वह विश्वसनीय हो। किसी अंजान वेबसाइट पर भरोसा न करें।

बता दें कि इससे पहले दस रुपये की विशेष नोट लेकर खबर आ चुकी है। कुल मिलाकर आपको पुरानी नोट रखने का शौक है तो आपका यह शौक आपको लाखों रुपये दिला सकता है।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com