Tuesday - 1 December 2020 - 4:53 AM

Video : सोशल मीडिया पर यूजर्स इस ASI को क्यों कर रहे हैं सलाम

जुबिली न्यूज डेस्क

पिछले कुछ सालों में पुलिस और जनता और पुलिस के बीच विश्वास का जो रिश्ता था वह कमजोर हुआ है। पुलिस के रवैये की वजह से लोग पुलिस से दूर होते जा रहे हैं। बहुत मजबूरी में ही लोग पुलिस के पास जाते हैं। लेकिन पुलिस हमेशा बुरा नहीं करती।

मध्य प्रदेश के जबलपुर से एक पुलिसकर्मी की बहादुरी का वीडियो सामने आया है, जिसकी तारीफ खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की है।

मंगलवार को जबलपुर से 35 किमी दूर घुघरी गांव के पास एक लोडिंग वाहन खाई में पलट गया था। इसमें 36 मजदूर सवार थे, जिसमें 27 बुरी तरह घायल हो गए। घायलों में 12 वर्ष से लेकर 60 वर्ष तक के लोग शामिल थे।

ये भी पढ़े: नेपाल में सियासी खींचतान बढ़ी, ओली ने मांगा 10 दिन का समय

ये भी पढ़े:  भारत में साझे में चल रही विमानन सेवा कंपनी से निकल सकता है एयर एशिया 

इन सभी घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया जाना था, लेकिन स्ट्रेचर कम पड़ गए। ऐसे में चरगवां थाने के एएसआई संतोष सेन ने हिम्मत दिखाते हुए घायलों को कंधे पर उठाकर मेडिकल कॉलेज की कैजुअल्टी तक पहुंचाया।

सेना का साथ उनके साथी पुलिसकर्मियों ने भी दिया और अन्य घायलों को गोद में उठाकर अस्पताल पहुंचाया।

सबसे चौकाने वाली बात यह है कि एएसआई संतोष सेन की उम्र 57 वर्ष है। 2006 में नरसिंहपुर में पवन यादव नाम के गुंडे ने उनके दाहिने कंधे पर गोली मार दी थी। इसके चलते उनका दाहिना हाथ ठीक तरह से काम तक नहीं करता। पर उनकी इस बहादुरी का वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिय यूजर्स ने उन्हें सलाम कर रहे हैं।

 

सोशल मीडिया पर एएसआई सेन के इस जज्बे को सराहने वालों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हैं। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से घटना का जिक्र करते हुए लिखा, “एएसआई संतोष सेन पर पूरे मध्यप्रदेश को गर्व है! संतोष जी युवा पुलिसकर्मियों के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं। उनके जैसे लोग समाज को दिशा दिखाने का कार्य करते हैं। मैं उनके जज़्बे को प्रणाम करता हूं, उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और हार्दिक अभिनंदन करता हूं।”

जबलपुर रेंज के आईजी भगवत सिंह चौहान ने बुधवार को एएसआई संतोष सेन सहित पांचों पुलिस कर्मियों को प्रशंसा पत्र देते हुए एक-एक हजार रुपए के पुरस्कार से सम्मानित किया। इससे पहले जबलपुर के एसपी ने भी सभी पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया था।

ये भी पढ़े: बंगाल में कौन कर रहा है शांति भंग

ये भी पढ़े: क्या हटाए जाएंगे शिक्षामंत्री मेवालाल चौधरी

ये भी पढ़े: नगरोटा में सेना ने 4 आतंकियों को मार गिराया, देखें VIDEO 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com