Saturday - 3 December 2022 - 5:48 PM

सुरक्षा के इंतजामों के साथ बिछने लगे राम की पैड़ी पर छठवें दीपोत्सव के दीये…

जुबिली न्यूज डेस्क

ओम प्रकाश सिंह
ओम प्रकाश सिंह

 

  • राम की पैड़ी पर चूना डालकर काई मिटाने की कोशिश, नहीं बंद हुआ पानी का रिसाव..
  • नोडल अधिकारी,समन्वयकों के अनुभव व वालंटियर्स के जोश का संगम बनाएगा विश्व रिकॉर्ड

अयोध्या। दीप प्रज्वलन ही समूचे दीपोत्सव का सबसे अहम हिस्सा होता है और इसे बिना तामझाम के अवध विश्वविद्यालय के वालंटियर्स अंजाम देते हैं। राम की पैड़ी के कई घाटों पर पानी रिसाव के चलते काई जमा है जिसे नगर निगम प्रशासन चूना छिड़ककर छुपाने की कवायद कर रहा है। नोडल अधिकारी की देखरेख में सुरक्षा इंतजामों के साथ दीयों को विभिन्न घाटों पर समायोजित किया जा रहा है।

वालंटियर्स की राह आसान करने के नोडल अधिकारी प्रो अजय प्रताप सिंह ने दिन रात एक कर दिया है। तय था कि इक्कीस,बाइस,तेइस तारीख से दीये बिछाए जाएगे लेकिन बड़े लक्ष्य को सुगम बनाने के लिए वृहस्पतिवार से ही दीयों को राम की पैड़ी पर बिछाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। हर बार की तरह इस बार भी घाटों पर काई जमी है, पानी का रिसाव लगातार बना हुआ है। चूना छिड़ककर दाग मिटाने की कोशिश प्रशासन की है। इसके बावजूद वॉलिंटियर्स विषम परिस्थितियों में कार्य करके विश्व रिकॉर्ड बनाते हैं।

ये भी पढ़ें-पैसे मांगने आए गरीब बच्चों के साथ काजोल ने किया कुछ ऐसा, हो गईं ट्रोल

घाटों पर मुख्य आयोजन के दिन जब दीयों में तेल डाला जाता है तो थोड़ा बहुत तेल नीचे गिरता है, पानी में मिलने के बाद फिसलन बढ़ जाती है। दीयों की संख्या ज्यादा होने के कारण इस बार घाट पर वॉलिंटियर्स को खड़े होने के लिए जगह भी कम मिलेगी। नोडल अधिकारी, समन्वयकों के अनुभव के साथ वालंटियर्स का जोश इन मुश्किलों से निपट लेगा। विश्व रिकॉर्ड भी बनेगा लेकिन सवाल हमेशा की तरह वही है कि प्रशासन अपनी कमियों को कब तक छुपाता रहेगा।

ये भी पढ़ें-पति ने शेयर किया अपनी पत्नी का  ऐसा वीडियो Video, चेहरा खून से लथपथ, बताई वजह

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com