Sunday - 29 January 2023 - 8:59 PM

धारदार गेंदबाजी से मैकवेल हास्पिटल ने उद्घाटन मैच में दर्ज की जीत

  • शर्मिला नियोगी टी-20 काॅरपोरेट क्रिकेट प्रतियोगिता
  • बड़ौदा यूपी ग्रामीण बैंक को 92 रन से दी मात
लखनऊ। मैन ऑफ़ द मैच जफर (पांच विकेट) की अगुवाई में सटीक गेंदबाजी के सहारे मैकवेल हास्पिटल ने शर्मिला नियोगी टी-20 काॅरपोरेट क्रिकेट प्रतियोगिता में बड़ौदा यूपी ग्रामीण बैंक को 92 रन से मात देते हुए अपने अभियान की शानदार अंदाज में शुरूआत की। सीएसडी सहारा क्रिकेट अकादमी, बख्शी का तालाब के तत्वावधान में सीएसडी सहारा मैदान पर खेले गए उद्घाटन मैच में मैकवेल हास्पिटल ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।
टीम ने उदय (20), निशांत सिंह (18), मोहित सचान (17) व विनय सिंह (15) की पारियों से 18.4 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 131 रन बनाए। बड़ौदा यूपी ग्रामीण बैंक से रिकी यादव ने 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए। आनंद मिश्रा, प्रिंस कुमार व जितेंद्र कुमार को दो-दो जबकि विजय मिश्रा को एक विकेट मिला।
जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़ौदा यूपी ग्रामीण बैंक के बल्लेबाजों ने प्रतिद्वंद्वी गेंदबाजों के आगे घुटने  टेक दिए और पूरी टीम 8.5 ओवर में 39 रन ही बना सकी। टीम की बल्लेबाजी काफी लचर रही और कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सका जबकि छह बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। मैकवेल हास्पिटल की ओर से जफर ने चार ओवर में 11 रन देकर पांच विकेट चटकाए। सुधीर सिंह ने 4 ओवर में 17 रन देकर तीन और निशांत सिंह ने 5 ओवर में 5 रन देकर दो विकेट चटकाए।
इससे पहले प्रतियोगिता का उद्घाटन सहारा इंडिया परिवार की वाइस चेयरमैन श्रीमती स्वप्ना राॅय ने दीप प्रज्वलित करके किया। प्रतियोगिता में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया, बैंक ऑफ़ बड़ौदा, मैकवेल हाॅस्पिटल, वोडाफोन, डीएचईएल, लखनऊ टाइटन, बड़ौदा यूपी ग्रामीण बैंक, तूलिका आर्ट्स स्टूडियो और अपना वर्ल्ड जैसी काॅर्पाेरेट जगत की कई नामी टीमें भाग ले रही हैं। दो माह तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 17 दिसम्बर को होगा।
इस अवसर पर अकादमी की फाउंडर डायरेक्टर एवं सहारा इंडिया परिवार की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्रीमती कुमकुम राॅय चैधरी ने बताया कि सीएसडी. सहारा क्रिकेट अकादमी की स्थापना इस क्षेत्र के युवा प्रतिभाओं को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षण प्रदान करने के उद्देश्य से की गयी है।
इस अवसर पर सहारा इंडिया परिवार से अशोक राॅय चौधरी, श्रीमती कुमकुम राॅय चौधरी, अनिल विक्रम सिंह, सुमित राॅय, सम्राट नियोगी, श्रीमती तृषा नियोगी, श्रीमती पुखराज नियोगी के साथ कई अन्य गणमान्य जन भी मौजूद थे।
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com