Sunday - 29 January 2023 - 1:02 AM

व्हाइट हाउस में क्यों फैली सनसनी

न्यूज डेस्क

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग जांच में नया मोड़ आ गया है। दरअसल इस मामले में एक नए गवाह के आ जाने से व्हाइट हाउस में सनसनी फैल गई है। इस गवाह ने कहा है कि उसने डोनाल्ड ट्रंप की राजनीतिक मदद करने के लिए अधिकारियों को यूक्रेन पर दबाव बनाते खुद देखा था।

जो गवाह सामने आये हैं वह राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के यूक्रेन विशेषज्ञ लेफ्टिनेंट कर्नल एलेक्जेंडर विडमैन हैं। विडमैन के मुताबिक उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप को एक फोन कॉल के जरिये यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की पर दबाव बनाते हुए खुद सुना था। यह 25 जुलाई की बात बताई जाती है।

आरोप है कि  राष्ट्रपति ट्रंप ने यूक्रेन के राष्ट्रपति से फोन पर हुई बातचीत में डेमोक्रेटिक पार्टी से अपने संभावित चुनावी प्रतिद्वंद्वी जो  बिडेन के खिलाफ जांच करने को कहा था। फिलहाल अमेरिकी प्रतिनिधिसभा में डेमोक्रेट सदस्य अब यह देख रहे हैं कि क्या यह डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग चलाने का आधार बन सकता है।

यह भी पढ़ें : थनबर्ग ने पर्यावरण अवॉर्ड लेने से क्यों किया इनकार

गौरतलब है कि अब तक अमेरिका के किसी भी राष्ट्रपति को महाभियोग के जरिए नहीं हटाया गया है। इससे पहले व्हाइट हाउस का बयान आया था कि डेमोक्रेट सदस्यों द्वारा लाए गए महाभियोग की जांच में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सहयोग नहीं करें।

अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय की प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रिशम ने कहा था कि डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की जांच पूरी तरह राजनीतिक है। उनका यह भी कहना था कि विपक्ष का यह प्रयास असंवैधानिक और लोकतांत्रिक प्रक्रिया को पलटने का प्रयास है।

यह भी पढ़ें : EU सांसदों को कश्मीर कौन लाया

यह भी पढ़ें :  BJP सांसद ने ऑनलाइन मंगाया मोबाइल,पैकेट से निकला पत्‍थर

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com