Friday - 5 June 2020 - 6:06 PM

वैक्सीन आने के बाद भी रहेगा कोरोना का खतरा!

न्‍यूज डेस्‍क

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के निदेशक(आपदा) डॉ माइक रयान ने कोरोना वायरस (कोविड 19) के भविष्य में खत्म होने संबंधी दावों को खारिज करते हुए चेतावनी दी है कि वैक्सीन का पता लगने के बाद भी इसके संक्रमण का खतरा बना रह सकता है।

डॉ रयान ने बुधवार को स्विटजरलैंड में अंतरराष्ट्रीय जनस्वास्थ्य संघ के मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “ ये तथ्य बहुत महत्वपूर्ण हैं कि कोरोना वायरस कभी खत्म नहीं हो सकता और यह दूसरे संक्रामक रूप में हमारे समाज में सामने आ सकता है।” उन्होंने कहा, “एचआईवी दूर नहीं हुआ है , लेकिन हम उसके बारे में ज्यादा जान गये हैं।

ये भी पढ़े: UPSRTC ने कसी कमर… ऐसे होगा सुरक्षित सफर

ये भी पढ़े: ऑनलाइन रिलीज़ होगी फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’

अगर कोई अनुमान व्यक्त करता है कि यह बीमारी कब खत्म होगी , तो मैं इस पर यकीन नहीं कर सकता।” डॉ रयान ने कहा कि अगर वैक्सीन का पता लगा लिया जाये, तो भी इस संक्रमण पर नियंत्रण के लिए व्यापक प्रयासों की जरुरत होगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में 100 से भी अधिक वैक्सीन है , लेकिन खसरा जैसी अन्य बीमारियां वैक्सीन होने के बावजूद खत्म नहीं हो सकी हैं।

भारत में कोरोना वायरस का कहर जारी है। लॉकडाउन का तीसरा चरण खत्म होने को है, बावूजद इसके संक्रमण की रफ्तार धीमी नहीं हुई है। देश में कोरोना वायरस का आंकड़ा 78 हजार पार कर गया है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3722 नए मामले सामने आए हैं और कोविड-19 से 134 लोगों की मौत हुई है।

ये भी पढ़े: कोरोना की लड़ाई में कहां खड़ा है आस्ट्रेलिया ?

ये भी पढ़े: CM योगी ने 56,754 उद्यमियों को दिए 202 करोड़ का लोन

गुरुवार को जारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर करीब 78003 हो गए हैं और कोविड-19 से अब तक 2549 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना के कुल 78003 केसों में 49219 एक्टिव केस हैं, वहीं 26235 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है या फिर वह ठीक हो चुके हैं। कोरोना वायरस से अब तक सर्वाधिक 975 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com