Saturday - 19 September 2020 - 7:31 PM

GAME PLAN : IPL को कोरोना काल में क्या मिलेगी पहले जैसी सक्सेस?

सैय्यद मोहम्मद अब्बास

कोरोना काल में आखिरकार बीसीसीआई IPL कराने जा रहा है। रोचक बात यह है कि आईसीसी ने कोरोना का हवाला देकर टी-20 विश्व कप को टाल दिया है। दरअसल ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने टी-20 विश्व कप को लेकर साफ कह दिया था कि कोरोना काल में टी-20 विश्व कप आयोजित करना संभव नहीं है लेकिन बीसीसीआई आईपीएल कराने के लिए अड़ा रहा। इसके लिए उसने कई देशों से बातचीत भी शुरू कर दी थी।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल कराने में अपनी रूची दिखायी थी लेकिन बीसीसीआई ने यूएई में आईपीएल कराने का फैसला लिया है।

उधर भारत सरकार ने आईपीएल को लेकर बीसीसीआई को हरी झंडी देने में देर नहीं की है। बता दें कि कोरोना काल में अभी हाल में ही इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच क्रिकेट सीरीज शुरू हुई जिसमें दर्शकों की इंट्री पर बैन रहा है। इतना ही नहीं इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच सीरीज में कोई दर्शक मौजूद नहीं है। ऐसे में बड़ा सवाल है कि आईपीएल में कितने दर्शक होंगे। इन सभी मुददें पर बातचीत करने के लिए हमारे साथ दो खास मेहमान जुड़ रहे हैं।

गोरखपुर से क्रिकेट एक्सपर्ट डॉ त्रिलोक रंजन और आजमगढ़ से तेेज गेंदबाज कामरान खान भी हमारे साथ जुड़ रहे हैं। बता दें कि कामरान खान वहीं गेंदबाज है जिन्होंने आईपीएल के पहले सीजन में 140 प्लस गेंद डालकर तहलका मचा दिया था लेकिन बाद में उन्हें अपने बॉलिंग ACTION सुधार और इंजरी के चलते उन्हें कुछ सालों के लिए क्रिकेट से दूर रहना पड़ा लेकिन अब वो वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार है।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com