Wednesday - 8 February 2023 - 1:46 PM

PM मोदी और येदियुरप्पा की मुलाकात के क्या है मायने?

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। इस साल नौ राज्यों में विधान सभा चुनाव होना है। इस वजह से बीजेपी टेंशन है। दरअसल हाल के दिनों में कांग्रेस ने बीजेपी को कुछ मौकों पर कड़ी चुनौती दी है।

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को मिलते समर्थन की वजह से मोदी सरकार की नींद उड़ती हुई नजर आ रही है। कल तक जिस कांग्रेस को खत्म होता हुआ मान लिया गया था वो अचानक से जिंदा होती हुई नजर आ रही है।

राहुल गांधी अब सीधे तौर पर बीजेपी को टारगेट कर रहे हैं और लगातार हमला बोल रहे हैं। ऐसे में बीजेपी ने वक्त रहते ही इस बात को समझ लिया और राहुल गांधी और कांग्रेस को रोकने के लिए रणनीति बनानी शुरू कर दी है।

उधर भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है ताकि नौ राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर रणनीति बनायी जाये। इस साल मध्य प्रदेश और कर्नाटक में भी चुनाव होना है।

PHOTO @PIB

दोनों राज्यों में बीजेपी को कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिल रही है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के साथ कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से 15 मिनट तक मुलाकात की है। माना जा रहा है कि कर्नाटक में होने वाले विधान सभा चुनाव को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पीएम मोदी से बात की और पार्टी को जीत कैसे दिलायी जाये इसको लेकर चर्चा की है।

इन नौ राज्यों के लिए चुनावी रणनीति नई दिल्ली में चल रही दो दिवसीय कार्यकारिणी बैठक का प्रमुख एजेंडा थी। इस बैठक में बीजेपी के बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया है।

येदियुरप्पा को पार्टी संसदीय बोर्ड में शामिल किया गया है। ऐसे में पीएम से उनकी मुलाकात को अहम माना जा रहा है। येदियुरप्पा बीजेपी के लिए काफी अहम है क्योंकि उनके पास लिंगायत समर्थकों का एक बड़ा आधार है। ऐसे में चुनाव में वो बीजेपी के लिए सबसे अहम माने जा रहे हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com