Saturday - 22 January 2022 - 2:23 AM

केशव प्रसाद के ‘मथुरा की तैयारी है’ बयान पर क्या बोलीं मायावती?

जुबिली न्यूज डेस्क

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर आपत्ति जताई है।

यूपी के उप मुख्यमंत्री मौर्य ने बुधवार को ट्वीट कर कहा था, ”अयोध्या काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है।”

यह भी पढ़ें :  किसकी सरकार में हुए थे गुजरात दंगे? सीबीएससी ने परीक्षा में पूछा ये सवाल फिर…

यह भी पढ़ें :  किसान आंदोलन से एक साल में हुआ 2731 करोड़ रुपए टोल का नुकसान 

यह भी पढ़ें : आखिर क्यों WTA ने चीन में सभी टूर्नामेंट स्थगित कर दिया?

मौर्य के इस ट्वीट के जवाब में बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, ”यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य द्वारा विधानसभा चुनाव के नजदीक दिया गया बयान कि अयोध्या-काशी में मंदिर निर्माण जारी है, अब मथुरा की तैयारी है, यह बीजेपी की हार की आम धारणा को पुख्ता करता है। इनके इस आखिरी हथकंडे से अर्थात् हिन्दू-मुस्लिम राजनीति से भी जनता सावधान रहे।”’

केशव के इस बयान पर यूपी के एक और पू्र्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने भी बुधवार को आपत्ति जताई थी।

यह भी पढ़ें : ममता में बैठकर गाया राष्ट्रगान, भाजपा नेता ने दर्ज कराई शिकायत

यह भी पढ़ें : आगरा में यह बटन दबाने पर फ़ौरन पहुंचेगी मदद

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा था, “भाजपा का गरीबों को लूटने और अमीरों की जेब भरने का एजेंडा है। वो हमेशा अमीरों के लाभ के लिए काम करते रहे हैं, लेकिन आने वाले चुनाव में रथ यात्रा या नया मंत्र कोई काम नहीं आएगा।”

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर कांग्रेस के नेताओं ने भी सवाल उठाया था।

मथुरा की मान्यता श्रीकृष्ण की जन्मभूमि के रूप में है। श्रीकृष्ण जन्मस्थान की 13.37 एकड़ ज़मीन पर मालिकाना हक को लेकर कई लोग अदालत भी गए हैं।

इस जमीन के एक हिस्से पर शाही ईदगाह है। विश्व हिंदू परिषद अयोध्या के साथ काशी (वाराणसी) और मथुरा को भी अपने एजेंडे में बताती रही है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com