Tuesday - 7 February 2023 - 4:33 PM

West Indies Vs Afghanistan : तीसरे वन डे में भी वेस्टइंडीज अव्वल

स्पेशल डेस्क

लखनऊ। शाई होप (109 नाबाद) की जोरदार शतक और कीमो पाल (44 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी के बल पर वेस्टइंडीज ने तीसरे और आखिरी वन डे में अफगानिस्तान को पांच विकेट से धूल चटाकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में अफगानिस्तान ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट पर 249 रन बनाये जिसके जवाब में 48.4 ओवरों में 250 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया है।

इससे पूर्व पहले दो मुकाबले में करारी शिकस्त झेलने वाली अफगानिस्तान की टीम ने तीसरे और अंतिम मुकाबले में असगर अफगॉन (86), हजरतुल्लाह (50) और अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद नबी(50) रन की पारी के बदौलत 50 ओवर में सात विकेट पर 249 रन ठीक-ठाक स्कोर बनाया है। वेस्टइंडीज के कप्तान किरॉन पोलॉर्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनका यह फैसला उस समय सही साबित होता नजर आया जब अफगानिस्तान की आधी टीम 118 रन के योग पर ही पावेलियन लौट गई।

अफगानिस्तान को पहला झटका तब लगा ओपनर बल्लेबाज इबराहिम जारदान जोसेफ की अंदर आती गेंद को समझ नहीं सके और एलडब्लू हो गए। उन्होंने केवल दो रन का योगदान दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये रहमत शॉह इस बार कुछ खास नहीं कर सके और दस रन के योग पर पॉल की गेंद पर पूरन को कैच थमा बैठे।

इसके बाद इकरम अलीखिल पॉल की गेंद पर बोल्ड हो गए और उन्होंने केवल नौ रन का योगदान दिया। इसके कुछ देर बाद अफगानिस्तान को चौथा झटका तब लग जब अच्छी लय में लग रहे हजरतुल्लाह (50) की पारी का अंत पॉल की गेंद पर लुईस के हाथों लपका गया। इस समय अफगानिस्तान की टीम का स्कोर 74 रन था। इसके बाद मध्यक्रम बल्लेबाजों ने अफगान टीम को संभाल लिया और कुछ अच्छी साझेदारी कर मेहमान टीम पर अच्छा-खासा दबाव बना डाला। अनुभवी बल्लेबाजी असगर अफगॉन ने कुछ अच्छे शॉटस लगाये।

असगर अफगान ने पांचवे विकेट के लिए नजीबुल्लाह जारदान के साथ 44 रन की साझेदारी की। हालांकि नजीबुल्लाह जारदान (30) रोस्टन चेज की गेंद पर किंग को कैच थमा बैठे। इसके बाद असगर अफगान ने मो.नबी के साथ टीम की पारी को आगे ब?ाया और छठें विकेट के लिए 127 रन की साझेदारी की।

असगर अफगान (86) अल्जारी जोसेपफ की गेंद पर रोमोरिया शेफर्ड को कैच थमा बैठे। उन्होंने 85 गेंदों पर अपनी पारी में तीन चैके और छह गगनचुम्बी छक्के भी जड़े। उस समय टीम का स्कोर 245 रन था। अभी टीम के स्कोर में चार रन और   कप्तान राशिद खान बिना खाता खोले पवैलियन लौट गए। पिछले मैचों में भी फ्लाप रहे राशिद खान को रोमोरियो शेफर्ड की गेंद पर हेडन वाल्श ने कैच लपका।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com