Monday - 12 April 2021 - 12:46 AM

मकान में बना रहे थे पटाखा, हुआ ब्लास्ट और चली गयी 5 मजदूरों की जान

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। यूपी के बिजनौर से बड़ी खबर सामने आई है। जहां आबादी के बीच में चल रही पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में 5 लोगों की जान चली गई, जबकि चार की हालत गंभीर बनी है।

सूचना पाकर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। साथ ही राहत कार्य जारी है। बता दें कि हादसा शहर कोतवाली के बख़्शीवाला इलाके में हुआ है।

ये भी पढ़े: प्रियंका ने कहा गलत आंकड़े दे रही है योगी सरकार

ये भी पढ़े: सिद्धार्थ और सोनिया राठी के रोमांस ने मचाई सोशल मीडिया पर धूम

ये भी पढ़े: तो समाजवादी पार्टी इस अंदाज में मनाएगी डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती

ये भी पढ़े: इन राशि वालों को कम उम्र में ही मिल जाती है तरक्की

बिजनौर जिले के कोतवाली क्षेत्र के जादोवाला गांव में गुरुवार को दिन में एक मकान में भयंकर विस्फोट हो गया। यहां पर अवैध तरीके से घर में पटाखा निर्माण का काम चल रहा था। विस्फोट इतना भीषण थी कि वहां पर मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया जबकि पांच मजदूरों के शव मौके से मिले हैं। गंभीर रूप से घायल चार लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मकान के मलवे के नीचे से शवों को खोजने का काम जारी है। फायर ब्रिगेड के साथ ही जिला प्रशासन की टीम भी मौके पर है। इसके साथ जिले के आला अफसर मौके पर पहुंचे हैं। बताया गया है कि घर में विस्फोटक सामग्री बनाई जा रही थी। विस्फोट में पूरा मकान ध्वस्त हो गया है।

जिस मकान में विस्फोट हुआ है उसे यूसुफ नामक व्यक्ति ने किराए पर ले रखा है। यहां नौ मजदूरों से पटाखे तैयार करवाये जा रहे थे। बताया जा रहा है कि मकान के बाहर से ताला लगाया गया था। दोपहर में अचानक बारूद में आग लग गई। इससे जबरदस्त विस्फोट हुआ। विस्फोट में मकान का एक हिस्सा धराशाई हो गया।

यूसुफ को लाइसेंसधारी पटाखा विक्रेता बताया जा रहा है। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे यूसुफ को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया। चारों घायलों को बिजनौर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़े: 90% के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा भारत का कर्ज

ये भी पढ़े: सीबीएससी : बोर्ड परीक्षाएं रद्द कराना चाहते हैं छात्र

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com