Saturday - 8 May 2021 - 1:53 AM

इन राशि वालों को कम उम्र में ही मिल जाती है तरक्की

जुबिली न्यूज डेस्क

दुनिया में शायद ही कोई हो जिसे धन-दौलत और सफलता की चाह न हो। कोई खेल-कूद में सफलता हासिल करना चाहता है तो कोई व्यापार और नौकरी में सफलता हासिल नहीं करता है।

ज्योतिष के मुताबिक कई राशियां ऐसी होती हैं, जिन्हें भाग्यशाली माना जाता है। जानकारों का कहना है कि इस राशि वाले अपने कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं और इन्हें कभी भी धन की कमी नहीं होती है। तो चलिए जानिए कौन-सी हैं ये चार भाग्यशाली राशियां-

वृषभ राशि

ज्योतिषों के मुताबिक वृषभ राशि वालों को काफी भाग्यशाली माना जाता है। उनके बारे में कहा जाता है कि इस राशि के जातक काफी मेहनती होते हैं। इन्हें जीवन में सुख-सुविधाओं की कमी नहीं होती है। इनके बारे में यह भी कहा जाता है कि यह कम उम्र में ही पैसा कमा लेते हैं।

कर्क राशि

कर्क राशि वालों को भी भाग्यशाली कहा जाता है। इनकी कुंडली के स्वामी चंद्रमा होते हैं और चंद्रमा मजबूत होने के करण जातक हर काम को पूरे मन से करते हैं। जातक मेहनती स्वभाव के होते हैं। इनकी मेहनत रंग लाती है।

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कर्क राशि के जातक अपने जीवन में वह मुकाम हासिल करते हैं, जो इन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होता है। इन्हें पैतृक संपत्ति का लाभ मिलता है। यह कम उम्र में ही तरक्की पा लेते हैं। इन्हें पैसों की कभी कमी नहीं होती है।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातक प्रतिभा के धनी व गुणी होते हैं। इनकी राशि का स्वामी सूर्य होता है, जिसके चलते इन्हें अपार यश, सफलता और धन की प्राप्ति होती है।

सिंह राशि के जातक की नेतृत्व क्षमता गजब की होती है। यह जीवन में तेजी से तरक्की हासिल करते हैं। यह भीड़ में अपनी अलग पहचान बनाते हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातक खूब मेहनती होते हैं। यह जिस मुकाम को पाना चाहते हैं, वह उसे पूरे आत्मविश्वास व समर्पण के भाव से पा लेते हैं।

वृश्चिक राशि के जातक की मेहनत ही इनका भाग्य होता है। यह सफलता की सीढिय़ा जल्द चढ़ते हैं। इन्हें जीवन में भौतिक सुखों की कभी कमी नहीं होती है। यह हर मुकाम अपने दम पर हासिल करते हैं।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com