Saturday - 30 May 2020 - 1:25 AM

कोरोना से जंग के लिए तैयार है चैंपियन सुहास

न्यूज डेस्क

देश में कोरोना वायरस धीरे धीरे अपना पैर पसारता जा रहा है। संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 1300 तक पहुँच गयी है। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 39 लोग की मौत हो गयी है।

इस वायरस का सबसे ज्यादा प्रकोप महाराष्ट्र, दिल्ली और यूपी में नोएडा में देखा जा रहा है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में बढ़ते असर को देखते हुए सारी सीमाएं सील कर दी है। साथ ही लापरवाही बरतने के लिए वहां के जिलाधिकारी बीएन सिंह का तबादला कर दिया है और उनकी जगह 2007 बैच के आईएएस सुहास लालिनाकेरे यथिराज को नया डीएम बनाया है।

राज्य में कई अहम जिम्मेदारी संभालकर चर्चित हो चुके चर्चित सुहास लालिनाकेरे यथिराज पैरा-एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। इससे पहले वह आजमगढ़, जौनपुर और प्रयागराज में अहम जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।

प्रयागराज में कुंभ मेले के दौरान बेहतरीन व्यवस्था और क्राउड मैनेजमेंट को सही तरीके से अंजाम देने की वजह से वह सीएम की नजरों में आ गए थे। अपने काम से वह पूर्व सीएम अखिलेश यादव से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के पसंदीदा अफसरों में शुमार रहे हैं।

कोरोना से जंग के लिए तैयार हैं सुहास

मूल रूप से कर्नाटक के शिमोगा जिले के रहने वाले सुहास 2007 बैच के आईएएस अफसर हैं। काफी दिन तक क्रिकेट खोलने के बाद उन्होंने आईएएस एकेडमी से ही बैडमिंटन खेलना शुरू किया और इसमें भी उन्होंने कमाल कर दिखाया।

वह एशियन पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप जीत चुके हैं। वह तोक्यो में होने वाले पैरा ओलंपिक चैंपियनशिप के लिए तैयारी कर रहे थे। हालांकि, अब कोरोना के कारण ओलंपिक और पैरा ओलंपिक गेम्स अगले साल के लिए टल चुके हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com