Wednesday - 28 September 2022 - 9:24 AM

स्वतंत्रता दिवस पर भारत को अमेरिका का क्या है खास संदेश?

जुबिली न्यूज डेस्क

देशभर में भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर जश्न मनाया जा रहा है. इस कड़ी में अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारत को शुभकामनाएं देते हुए अमेरिका के विकास में भारतीयों के योगदान को याद किया है.

अपने एक बयान में उन्होंने 40 लाख भारतीय मूल के अमरीकियों के अमेरिका के विकास में योगदान को याद किया और अमेरिका को और इनोवेटिव, समावेशी और मजबूत देश बनाने का श्रेय दिया है. उन्होंने आज़ादी के लिए महात्मा गांधी के योगदान को भी याद करते हुए सत्य और अहिंसा के उनके संदेश को याद किया है.

ये भी पढ़ें-Independence Day 2022: सीएम योगी ने विधानसभा पर फहराया तिरंगा, कही ये बात

ये भी पढ़ें-1947 का भारत और अब का इंडिया, जानें क्या हुआ बदलाव?

उन्होंने कहा भारतीय-अमेरिकियों सहित दुनिया भर के लोग भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं. अमेरिका अपनी लोकतांत्रिक यात्रा का सम्मान करने के लिए भारत के लोगों के साथ शामिल हो रहा है, जो महात्मा गांधी के सत्य और अहिंसा के स्थायी संदेश से प्रेरित होता है.

बाइडन ने कहा भरोसा है कि आने वाले सालों में हमारे दो लोकतंत्र नियम आधारित व्यवस्था की रक्षा के लिए एक साथ खड़े रहेंगे. अपने लोगों के लिए अधिक शांति, समृद्धि और सुरक्षा को बढ़ावा देंगे. एक स्वतंत्र खुले हिंद प्रशांत क्षेत्र को आगे बढ़ाएंगे.

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने दी बधाई 

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने भी भारत को बधाई दी है. उन्होंने कहा, मैं भारतीय लोगों को आज़ादी के 75 साल पूरा होने पर संयुक्त राज्य अमेरिका की ओर से हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. इस दिन हम अपने लोकतांत्रिक मूल्यों पर विचार करते हैं. हम भारत के लोगों का सम्मान करते हैं जो उज्ज्वल भविष्य का निर्माण कर रहे हैं.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com