Monday - 24 February 2020 - 3:58 AM

एक और आतंकी संगठन के नेता कासिम अल रेमी का सफाया

न्यूज़ डेस्क

अमेरिका एक के बाद एक आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करता जा रहा है। यमन के आतंकी संगठन अल कायदा इन अरब पेनिसुला के नेता कासिम अल रेमी को अमेरिका ने मार गिराया है। इसके लिए अमेरिकी राष्ट्रपति ने करीब दस मिलियन डॉलर (71 करोड़) का इनाम रखा था। यमन के इस आतंकी पर कार्रवाई डोनाल्ड ट्रम्प के कहने पर की गई।

बताया जा रहा है कि इस हमले में यमन के आतंकी के साथ अल-कायदा नेता अयमान अल-जवाहिरी भी मारा गया। कासिम अल-रेमी, जिहादी संगठन अल-कायदा इन AQAP अरब पेनिसुला का नेतृत्व 2015 से कर रहा था।

गौरतलब है कि पिछले एक साल के अन्दर ये तीसरा मौका था जब अमेरिका ने निशाना साधने वाले तीन लोगों को मार गिराया है। पिछले साल अक्टूबर में अमेरिका ने आतंकी संगठन आईएसआईएस के सरगना अबू बकर अल बगदादी को मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद इस साल की शुरुआत में ट्रंप ने ईरान की कुद्स फोर्स के मुखिया रहे कासिम सुलेमानी को बगदाग में मार गिराया।

कौन था कासिम अल रेमी

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के निशाने पर कासिम अल-रेमी काफी समय से था। इससे पहले जनवरी 2017 में यमन के अलकायदा के परिसर पर अमेरिकी सेना ने छापेमारी की थी। इस दौरान अमेरिकी के कुछ सैनिको की भी मौत हो गई थी।

लेकिन अल-रेमी इस हमले में बच गया था। इसके बाद उसने 11 मिनट का एक वीडियो जारी किया था जिसमें उसने ट्रंप पर निशाना साधते हुए कहा था कि उन्हें जबरदस्त तमाचा लगा है।

वहीँ पिछले साल दिसंबर में भी अल-रेमी ने 18 मिनट का एक दूसरा वीडियो जारी किया था। इसमें उन्होंने नौसैनिक बेस पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें हमलावर सहित चार लोग मारे गए थे। इसके अलावा सुरक्षाबलों से जुड़े आठ अधिकारी भी घायल हो गए थे।

Loading...
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com