Saturday - 31 July 2021 - 10:28 PM

पेगासस जासूसी कांड पर संसद में हंगामा, सरकार ने कहा- उनका इससे….

जुबिली न्यूज डेस्क

संसद के मॉनसून सत्र के दूसरे दिन की शुरुआत विपक्ष के जोरदार हंगामे के साथ हुई। पेगासस जासूसी विवाद के मुद्दे को विपक्षी दलों ने ऐसा उछाला कि महज 6 मिनट के अंदर संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। इस मुद्दे पर आज शाम केंद्रीय संचार मंत्री राज्यसभा में बयान देने वाले हैं।

वहीं इस मामले में संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि भारत सरकार और पेगासस मुद्दे के बीच कोई संबंध नहीं है। फिर भी यदि विपक्ष के नेता उचित प्रक्रिया के माध्यम से इस मुद्दे को उठाना चाहते हैं तो इसे उठाने दें।’

जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों की धारणा पर चिंता व्यक्त की है। लोगों का मुद्दा उठाने की बजाए कांग्रेस सोच रही है कि सत्ता और पीएम उनका अधिकार है। हम 2 साल से महामारी झेल रहे हैं लेकिन कांग्रेस बहुत गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार कर रही है।

यह भी पढ़ें : बकरीद : केरल सरकार के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट हुआ नाराज

यह भी पढ़ें : संसदीय दल की बैठक में मोदी ने क्या कहा?

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी.

केंद्रीय संचार मंत्री को देनी पड़ी सफाई

मालूम हो कि संसद के पहले दिन पेगासस जासूसी विवाद पर इतना हंगामा हुआ था कि केंद्रीय संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव को सफाई देनी पड़ी।

्रकेंद्रीय मंत्री वैष्णव ने फोन टैपिंग से जासूसी के आरोप को गलत बताया। अश्विनी वैष्णव ने लोकसभा में कहा कि डेटा का जासूसी से कोई संबंध नहीं है। जो रिपोर्ट पेश की गई है, उसके तथ्य गुमराह करने वाले हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि इस आरोप का कोई आधार नहीं है। इस तरह के आरोप पहले भी लगाए जा चुके हैं। केंद्रीय संचार मंत्री ने कहा कि एनएसओ इस तरह के आरोप को पहले भी खारिज कर चुका है।

यह भी पढ़ें :कर्नाटक : नेतृत्व परिवर्तन की चर्चाओं के बीच बीजेपी अध्यक्ष का ऑडियो वायरल

यह भी पढ़ें : कैडबरी की चॉकलेट में बीफ की क्या है सच्चाई?  

वहीं इस मामले में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा है कि पहले डिस्कसन उसके बाद प्रेजेंटेशन। अगर वे डिस्कसन नहीं चाहते और सभी सांसदों को प्रेजेंटेशन देना है तो सेंट्रल हाल में दें। अगर कोविड की वजह से आप एक ही जगह नहीं बैठा सकते तो 2 दिन कर सकते हैं या सुबह शाम एक दिन में भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जारी है सियासी अदावत…कैप्टन ने रखी लंच पार्टी लेकिन सिद्धू को न्योता नहीं

यह भी पढ़ें : अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा गिरफ्तार 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com