Sunday - 7 March 2021 - 11:50 PM

UP MLC ELECTION: देर शाम तक होगा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान परिषद (एमएलसी) स्नातक शिक्षक चुनाव के 11 सीटों के लिए आज सुबह आठ बजे से मतगणना का कार्य कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जारी है। बता दें कि इन 11 सीटों पर भाजपा, सपा, कांग्रेस व अन्य को मिलाकर टोटल 199 प्रत्‍याशी हैं। इनके भाग्य का निर्धारण देर शाम तक आने की संभावना है। मतगणना स्‍थलों के पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

बता दें कि मतगणना के लिए प्रशासन ने पहले ही रणनीति तैयार कर ली थी। सबसे पहले शिक्षक निर्वाचन और उसके बाद स्‍नातक निर्वाचन के परिणाम आएंगे। इस चुनाव में मतदान बैलेट पेपर से होने के कारण मतगणना प्रक्रिया धीमी गति से प्रारंभ हुई है और परिणाम भी देर से मिलने की संभावना है।

ये भी पढ़े: लखनऊ विश्वविद्यालय में दिखा नया नजारा, मारपीट करते नज़र आए जॉन अब्राहम

ये भी पढ़े: तो क्या आपके घर भी आया है मिलावटी शहद !

ऐसा बताया जा रहा है कि शाम 4 बजे से रुझान आने की संभावना रहेगी। गौरतलब है कि निर्वाचन क्षेत्र में शामिल झांसी समेत प्रयागराज, कौशांबी ,फतेहपुर, चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, महोबा, जालौन व ललितपुर में कुल 65,304 मतदाताओं ने मतदान किया था।

ये भी पढ़े: रजनीकांत लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, दिलचस्प होगी 2021 की जंग

ये भी पढ़े: कुली नंबर 1 के इस गाने ने रिलीज़ होते ही मचाया धमाल

लखनऊ में एक प्रत्‍याशी और उनके समर्थकों ने सत्‍ता के दुरुपयोग और प्रशासन पर भाजपा के पक्ष में काम करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। उन्‍होंने मतगणना स्‍थल अराजक तत्‍वों की मौजूदगी का आरोप लगाया। मौके पर पहुंचे डीएम और अन्‍य वरिष्‍ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर किसी तरह शांंत कराया।

वाराणसी में दोपहर दो बजे सपा ने मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को बाहर करना शुरू किया तो भारी संख्या में सपा के लोग पहुंच गए और मतगणना स्थल पहाड़िया मंडी गेट पर धरना शुरू कर दिया।

सबसे ज्‍यादा मेरठ, लखनऊ में सबसे कम उम्‍मीदवार

सबसे ज्‍यादा 30 प्रत्‍याशी मेरठ स्‍नातक क्षेत्र में हैं, जबकि सबसे कम 11 उम्‍मीदवार लखनऊ शिक्षक खंड निर्वाचन क्षेत्र में हैं। इसके अलावा आगरा स्‍नातक खंड क्षेत्र में 22, इलाहाबाद- झांसी स्‍नातक खंड क्षेत्र में 16, लखनऊ खंड स्‍नातक क्षेत्र में 24, वाराणसी खंड स्‍नातक में 22, आगरा खंड शिक्षक क्षेत्र में 16, बरेली-मुरादाबाद खंड शिक्षक क्षेत्र में 15, गोरखपुर-फैजाबाद खंड शिक्षक क्षेत्र में 16, मेरठ खंड शिक्षक क्षेत्र में 15 और वाराणसी खंड शिक्षक क्षेत्र में 12 प्रत्‍याशी हैं।

ये भी पढ़े: देवी पार्वती का किरदार निभाने वाली ये एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर मचा रही धमाल

ये भी पढ़े: फिल्म सिटी पर सियासत के बीच ‘मिर्जापुर-3’ की चर्चा क्यों ?

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com