Tuesday - 30 November 2021 - 8:05 PM

ओवेसी और BJP को ठेंगा दिखाकर अब अखिलेश से राजभर ने मिलाया हाथ

  • राजभर ने ट्वीट कर  के सपा के साथ गठबंधन का ऐलान कर दिया है
  • ओम प्रकाश राजभर ने ट्वीट कर कहा कि ‘अबकी बार, भाजपा साफ

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव में अब चार महीने से कम वक्त का समय बचा हुआ है। ऐसे में राजनीतिक दल अपनी स्थिति को मजबूत करने में जुट गए है।

जहां एक ओर कांग्रेस एक बार फिर यूपी में अपनी राजनीतिक जमीन तलाश रही है तो दूसरी समाजवादी पार्टी अपने खोए हुए जनाधर को पाने के लिए जमीनी स्तर पर अपने संगठन को मजबूत कर रही है।

हालांकि सपा ने साफ कर दिया है कि वो किसी भी बड़ी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी लेकिन छोटे दलों को साथ लेकर जरूर चलेगी।

इस बीच यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर आ रही है। दरअसल ओम प्रकाश राजभर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के साथ समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन हो गया है और दोनों पार्टी मिलकर चुनाव में उतरेगी। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने बुधवार को सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ हुई मुलाकात के बाद दोनों पार्टियोंं ने गठबंधन करने का एलान किया है।

इस दौरान ओपी राजभर ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि कहा कि दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों के साथ सभी वर्गों को धोखा देने वाली भाजपा सरकार के केवल चार दिन बचे हैं। उन्होंने नारा दिया कि अबकी बार, भाजपा साफ।

27 तारीख को महापंचायत रखी है। जिसमें वंचित, दलित अल्पसंख्यक वर्ग के लोग शामिल होंगे। सीटों ले लिए 27 के बाद बैठ कर बात कर लेंगे। एक सीट भी समाजवादी पार्टी नहीं देगी तो भी हम सपा के साथ रहेंगे।

यह भी पढ़ें : पेरिस समझौतों का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाए तो…

यह भी पढ़ें : दीवाली मेलों से कोरोना को उड़नछू कराने की तैयारी

उधर अब यह देखना होगा कि सपा का प्रसपा के साथ कब गठबंधन होता है। शिवपाल यादव ने कई मौकों पर गठबंधन की बात कही है लेकिन अभी तक इसका ऐलान नहीं हो सका है। दूसरी ओर सपा चाहती है छोटे दलों के सहारे सत्ता हासिल की जाये। ओपी राजभर इससे पहले भाजपा, ओवैसी, शिवपाल, कांग्रेस, बसपा के नेताओं से भी गठबंधन के लिए मिल चुके थे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव में अब केवल चार महीने से कम का वक्त बचा है। ऐसे में यहां के सियासी दल अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लग गए है। सपा से लेकर कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में बारिश ने मचाई तबाही, 46 लोगों की मौत

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : पार्टी विथ डिफ़रेंस के क्या यह मायने गढ़ रही है बीजेपी

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com