Thursday - 6 May 2021 - 6:56 PM

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन का भारत दौरा रद्द

जुबिली न्यूज डेस्क

कोरोना महामारी के चलते एक बार फिर ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन का भारत दौरा रद्द हो गया है। वह अगले सप्ताह ही भारत आने वाले थे।

इससे पहले ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन वह इस साल 26 जनवरी के आयोजन में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने वाले थे, लेकिन कोरोना की वजह से अपना दौरा कैंसल कर दिया था।

इस तरह से बोरिस जॉनसन लगातार दो बार भारत आने का अपना प्लान कैंसल कर चुके हैं।

ब्रिटिश विदेश मंत्रालय की ओर से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना संकट के चलते अगले सप्ताह भारत के अपने दौरे को बोरिस जॉनसन टाल दिया है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बोरिस जॉनसन इसी महीने के अंत तक दोनों देशों के बीच संबंधों को लेकर चर्चा करेंगे और भविष्य की योजना पर बात करेंगे। इसके अलावा वह लगातार संपर्क में बने रहेंगे।

इसी साल आने वाले समय में दोनों नेताओं की मुलाकात हो सकती है। बोरिस जॉनसन के दौरे के रद्द होने को लेकर इस महीने के अंत तक दोनों देशों की ओर से संयुक्त बयान जारी किया जा सकता है।

ये भी पढ़े:  ये हैं कोरोना के 5 लक्षण, फौरन करे अस्पताल का रुख 

ये भी पढ़े:  UP के स्वास्थ्य मंत्री ने भी माना बेड की है कमी  

पीएम बोरिस जॉनसन के भारत दौरे को लेकर ब्रिटेन की विपक्षी पार्टियां भी उन पर हमला बोल रही थीं। विपक्षी दलों का कहना था कि ब्रिटेन में कोरोना का जैसा संकट है, उस स्थिति में उन्हें विदेश दौरों पर जाने से बचना चाहिए।

ये भी पढ़े:  रेमडेसिविर इंजेक्शन के जमाखोरों के खिलाफ लगा एनएसए

ये भी पढ़े:  कोरोना नियमों का पालन करने के सवाल पर शाह ने क्या कहा?

ब्रिटेन की लेबर पार्टी के स्टीव रीड ने जॉनसन के भारत दौरे का तीखा विरोध किया था। उन्होंने कहा था, ‘ब्रिटेन सरकार लोगों से कह रही है कि अगर जरूरी न हो तो यात्रा न करें और मुझे यह समझ नहीं आ रहा कि पीएम बोरिस जॉनसन भारत सरकार के साथ जूम मीटिंग पर चर्चा क्यों नहीं कर सकते हैं। इस दौर में हम में से कई लोग यहीं करते हैं। मुझे लगता है कि पीएम और जो भी लोग पब्लिक लाइफ में हैं उन्हें एक उदाहरण पेश करना चाहिए।’

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com