Monday - 30 January 2023 - 2:17 PM

सुषमा स्वराज से Twitter पर भिड़े पाकिस्तान के मंत्री

 

डेस्क

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में होली के मौके पर दो हिंदू लड़कियों की किडनैपिंग पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रिपोर्ट तलब की है। विदेश मंत्री ने इस घटना के संबंध में मीडिया की रिपोर्ट संलग्न करते हुए ट्वीट किया कि उन्होंने पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया से इस मामले पर रिपोर्ट भेजने को कहा है।

भारत के इस कदम से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के सूचना मंत्री चौधरी फवाद हुसैन के बीच बयानबाजी का सिलसिला तेज हो गया है।

चौधरी फवाद हुसैन ने विदेश मंत्री सुषमा के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा,

‘मैम, यह पाकिस्तान का आंतरिक मसला है और लोगों को भरोसा है कि यह मोदी का भारत नहीं है। जहां अल्पसंख्यकों पर नियंत्रण रखा गया है, यह इमरान खान का नया पाक है जहां हमारे झंडे का सफेद रंग हम सबको समान रूप से प्यारा है। चौधरी ने कहा,’मैं उम्मीद करता हूं कि जब भारतीय अल्पसंख्यकों के अधिकारों की बात आयेगी तब भी आप इसी तत्परता से कार्रवाई करेंगीं’।

चौधरी के जवाब में सुषमा स्वराज ने कहा कि उन्होंने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायुक्त से केवल एक रिपोर्ट मांगी है। ‘आपकी घबराहट के लिए यह पर्याप्त है, यह केवल यही दिखाता है कि आप अपराध बोध से ग्रसित हैं’।

गौरतलब है कि होली की पूर्व संध्या पर सिंध प्रांत के घोटकी जिले में कुछ गुंडों ने दो हिन्दू लड़कियों का अपहरण कर लिया था। अपहरण की घटना के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें एक मौलवी कथित तौर पर दोनों लड़कियों का निकाह करवा रहा है। एक दूसरे वीडियो में, नाबालिग लड़कियां कह रही है कि उन्होंने अपनी मर्जी से इस्लाम कुबूल किया है।

//www.jubileepost.in/

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com