Thursday - 24 September 2020 - 1:12 PM

आखिरकार ट्रम्प ने बैन किया ये चीनी ऐप

जुबिली न्यूज़ डेस्क

कोरोना के मामलें में चीन के साथ चल रहे विवाद के बीच अमेरिका ने एक कड़ा कदम उठाया है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीनी ऐप टिकटॉक पर बैन लगाने का आदेश जारी कर दिया है। उन्होंने इस ऐप को देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताया है। उन्होंने आदेश जारी कर कहा कि ये बैन 45 दिनों तक लगेगा।

जारी किये गये आदेश के अनुसार, अमेरिका टिकटॉक चलाने वाली चीन की कंपनी बाइट डांस के साथ अगले 45 दिनों तक कोई कारोबार नहीं करेगी। टिकटॉक यूजर्स के डेटा चीन की सरकार को देती है। गौरतलब है कि भारत ने भी पिछले महीने टिकटॉक पर बैन लगा दिया था।

इसके अलावा ट्रंप ने कहा कि टिकटॉक को चलाने वाली चीनी कंपनी बाइटडांस इसे 45 दिन में बेच दे। नहीं तो 45 दिनों तक प्रतिबंध लगा रहेगा। अगर पहले बेच देगी तो ये बैन पहले हट सकता है. इसके अलावा ट्रंप ने चीन की एक और ऐप WeChat को भी बैन करने का आदेश दिया।

टिकटॉक पर बैन लगाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना (चीन) में कंपनियों द्वारा विकसित और स्वामित्व वाली मोबाइल एप्लिकेशन से अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा, विदेश नीति और अर्थव्यवस्था को खतरा बना रहता है।’

उन्होंने ये भी दावा किया है कि टिकटॉक हर उस कंटेंट के खिलाफ है जिसका विरोध चीन की कम्युनिस्ट पार्टी अपने राजनीतिक लाभ के लिए करती है। यह भी हो सकता है कि टिकटॉक किसी जानकारी का गलत फायदा उठाकर कम्युनिस्ट पार्टी को लाभ पहुंचाए।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com