Saturday - 8 May 2021 - 1:41 AM

महामारी के बीच तीसरे शाही स्नान के लिए हरिद्वार पहुंचे हजारों लोग

जुबिली न्यूज डेस्क

देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कई राज्यों में तो स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है तो वहीं इस महामारी के बीच आज हरिद्वार में तीसरे शाही स्नान के लिए हजारों की संख्या में लोग गंगा में डुबकी लगाने पहुंचे।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार को गंगा में डुबकी लगाने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार में जमा हैं। सुबह से ही गंगा स्नान का सिलसिला जारी है। आम लोगों के स्नान के बाद तमाम बड़े अखाड़ों के संतों का शाही स्नान होगा।

ये भी पढ़े: कोरोना जांच करा बोले अखिलेश- सरकार ने ढिंढोरा क्यों पीटा

ये भी पढ़े: साहेबान! जनता कराह रही, संभालो नहीं तो पश्चाताप भी नहीं कर पाओगे

इस बीच, उत्तराखण्ड के हरिद्वार शहर में भी कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। हरिद्वार में मंगलवार को कोरोना के 594 नये केस दर्ज किये गए थे।

हरिद्वार कुंभ में श्रद्धालुओं की भीड़ पर लगातार चिंता जताई जा रही है। भीड़ की वजह से डर है कि कहीं कोरोना विस्फोट न हो जाए, लेकिन उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को पूरा विश्वास है कि गंगा मां कोरोना नहीं फैलने देंगी।

ये भी पढ़े: कोरोना से लड़ाई में क्या भूमिका निभा रही है योगी सरकार

ये भी पढ़े: ऑफिस पहुंचा कोरोना तो CM योगी ने खुद को किया आइसोलेट 

वहीं प्र्रेस से बात करते हुए कुंभ मेले के आईजी पुलिस संजय गुंज्याल ने कहा, “बैसाखी के स्नान को चार शाही स्नानों में सबसे बड़ा शाही स्नान माना जाता है। अगर 2010 में यहां आये लोगों की संख्या से तुलना करें तो तब बैसाखी के स्नान पर यहां 1.6 करोड़ लोग आये थे और इस बार करीब 6 लाख लोग आये हैं। सेटेलाइट तस्वीरों से हमने इसका पता लगाया है।”

ये भी पढ़े: यूपी में फिर छाया कोरोना का कहर, 18 हजार से ज्यादा नए मरीज 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com