Tuesday - 28 November 2023 - 7:41 PM

कांवड़ यात्रियों की राह आसान करेगी चौधरी चरण सिंह के नाम पर बनने वाली यह सड़क

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के मद्देनज़र मुजफ्फरनगर, मेरठ और गाजियाबाद में चौधरी चरण सिंह कांवड़ मार्ग बनाने का रास्ता साफ़ कर दिया है. गंग नहर की दांयी पटरी पर स्थित इस मार्ग के नवनिर्माण के लिए सरकार ने एक अरब रुपये से ज्यादा की धनराशि अवमुक्त कर दी है.

इस काम को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने छह अरब 28 करोड़ 74 लाख 26 हजार की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति की है. इस सम्बन्ध में लोक निर्माण विभाग के अनुभाग 11 की तरफ से आवश्यक शासनादेश भी जारी कर दिया गया है.

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि कार्य की विशिष्टियां, मानक व गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाय तथा कार्य समय से पूर्ण किया जाना सुनिश्चित किया जाय.

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य सड़क निधि के तहत विभिन्न जनपदों के 146 चालू कार्यों के लिए एक अरब तीन करोड़ 53 लाख 74 हजार की धनराशि का आवंटन किया गया है.

जारी शासनादेश में प्रमुख अभियंता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिया गया है कि वह आवंटित धनराशि का उपयोग 30 मार्च 2021 तक हर हाल में कराना सुनिश्चित करें तथा कार्य संपादन के अनुरूप उपयोगिता प्रमाण पत्र शासन को 30 अप्रैल 2021 तक उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें.

यह भी पढ़ें : जानिये 2021 में कितना बदल जायेगी आपकी दुनिया

यह भी पढ़ें : इस राजा में कई राजाओं की रूहें सांस लेती हैं

यह भी पढ़ें : किसान आन्दोलन को लेकर बाबा रामदेव ने कही बड़ी बात

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : बजरंग दल की अदालत और सरकार की पुलिस

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह समस्त कार्य निर्धारित एवं अनुमोदित मानकों एवं विशिष्टयों के अनुरूप संपादित करने के साथ-साथ यह भी सुनिश्चित करें कि जिन प्रयोजनों के लिये धनराशि की स्वीकृति प्रदान की गई है, वह उन्हीं प्रयोजनों पर खर्च की जाए.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com