Thursday - 4 March 2021 - 3:55 PM

1 फरवरी 2021 से बदल जाएंगे ये नियम, जानना आपके लिए जरूरी

जुबिली स्पेशल डेस्क

1 फरवरी 2021 से कई नियम बदलने जा रहे हैं। ये नियम आपकी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़े हैं। इसलिए आपका जानना बेहद जरूरी है। एलपीजी गैस सिलेंडर से लेकर एटीएम से पैसा निकालने के नियमों बदलाव होने की तैयारी में है।

आइए जानते हैं ये नियम 

एक फरवरी से सबसे बड़ा बदलाव सिलेंडर की कीमतों होने जा रहा है। बता दें कि इससे पहले कई मौकों पर रसोई गैस की कीमतों में बढ़ौतरी देखने को मिल चुकी है।

ये भी पढ़े:  राष्ट्रपति भवन में लगे नेताजी के पोट्रेट की क्या है सच्चाई? 

हर महीने की पहली तारीख को कंपनिया रसोई गैस सिलेंडर और कमर्शियल सिलेंडर के दाम तय करती हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि क्या इस महीने गैस सिलेंडर के दामों में बदलाव होता है या नहीं।

अगर आपका भी पीएनबी में बैंक खाता है तो ये आपके लिए काम की खबर है। 1 फरवरी से पीएनबी ग्राहक गैर ईएमवी एटीएम मशीनों से पैसे नहीं निकाल पाएंगे। पीएनबी बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी।

ये भी पढ़े:  शांतिपूर्ण रैली निकाल रहे, सरकार मांगें माने, वापस चले जाएंगे- टिकैत

ये भी पढ़े:  तो क्या असम में भाजपा के लिए गले की हड्डी बन गई है सीएए-एनआरसी?

पीएनबी बैंक ने धोखाधड़ी के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह कदम उठाया है, ताकि ग्राहकों का पैसा सुरक्षित रह सके। 1 फरवरी से ग्राहक बिना ईएमवी के एटीएम से वित्तीय या गैर-वित्तीय लेनदेन नहीं कर पाएंगे।

नॉन ईएमवी एटीएम या गैर ईएमवी एटीएम वो होते हैं जिनमें एटीएम या डेबिट कार्ड का इस्तेमाल लेनदेन के दौरान नहीं किया जाता। इन मशीनों में डेटा कार्ड की मैगनेटिक पट्टी के जरिये पढ़ा जाता है। यहां कार्ड कुछ सेंकेंड के लिए लॉक भी हो जाता है।

इस साल फरवरी माह की पहली तारीख को बजट आएगा। ऐसे में कई चीजों ेदामों बढ़ौतरी देखने को मिल सकती है। जानकारी के मुताबिक कई वस्तुओं पर सीमा शुल्क में कटौती की जा सकती है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com