Friday - 28 February 2020 - 9:43 AM

देवर- भाभी के बीच थे संबंध, रोड़ा बने पति को ऐसे रास्ते से हटाया

न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। पति-पत्नी का रिश्ता यूं तो भरोसे और विश्वास पर टिका हुआ होता है। अग्नि को साक्षी मानकर लिए जाने वाले सात फेरे न सिर्फ इस जन्म बल्कि आने वाली सात जन्मों के लिए बांधे जाते हैं।

इस रिश्ते को बांधने से पहले एक दूसरे के साथ आने वाली सात जन्मों तक जीने मरने की कसमें भी खाई जाती है, लेकिन लगता है कि आज की इस बेईमानी दुनिया में रिश्तों का मोल खत्म होता जा रहा है।

तभी तो 7 जन्मों का साथ निभाने कि कसम खाने वाली बीवी ही बन जाती है अपने सुहाग की कातिल और अपने सुहाग को उतार देती है मौत के घाट। आपको बताते हैं एक पत्नी के द्वारा पति की हत्या की साजिश से पति के क़त्ल तक की पूरी दास्तान।

ये भी पढ़े: गुरू- शिष्या में हुआ प्यार, एसपी से लगाई सुरक्षा की गुहार

यूपी के मेरठ में थाना परीक्षितगढ़ क्षेत्र के दुर्वेशपुर गांव में देर शाम श्रीनगर में तैनात एक बीएसएफ जवान संजीव का गोली लगा हुआ शव मिला था। बीएसएफ जवान संजीव का शव उसके खेत के पास मिला था और उसके सिर में गोली मारकर उसकी हत्या की गई थी।

ये भी पढ़े: बच्चे नहीं हाेने पर प्रताड़ित करते थे घरवाले, सुसाइड करने पहुंची पीड़िता फिर…

संजीव की पत्नी गीतांजलि का कहना था कि उसका पति संजीव उसके साथ खेत पर गया था और जब वो खेत से लौट कर आई तो वहीं किनारे पर संजीव का शव पड़ा हुआ था।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई। अर्धसैनिक बल के जवान की हत्या से प्रशासन में हड़कंप मच गया।

अधिकारियों से लेकर सरकारी हुकमाराम तक मामले की पूछताछ में जुट गए। पुलिस के लिए मामला चुनौती बना हुआ था। पुलिस ने मामले में छानबीन और पूछताछ का दौर शुरू किया। पुलिस ने मृतक संजीव की पत्नी गीतांजलि से पूछताछ शुरू की और जो मामला खुलकर सामने आया उसे हर कोई सकते में रह गया।

ये भी पढ़े: काश सिर्फ एक दिन के लिए ही भारत में ‘पाकिस्तान’ शब्द बैन हो जाए

हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि मृतक अर्ध सैनिक बल के जवान संजीव की पत्नी गीतांजलि और मृतक के भाई गुल्लू के बीच अवैध संबंध थे।पुलिस ने ये भी बताया कि संजीव अपनी पत्नी को शारीरिक और मानसिक यातनाएं भी दिया करता था।

संजीव की पत्नी गीतांजलि ने अपने देवर गुल्लू के साथ मिलकर अपने पति को रास्ते से हटाने की साजिश रची और उस साजिश के तहत मृतक की पत्नी संजीव को लेकर खेत पर गई और वहां से संजीव को खेत पर बैठाकर आगे दूसरे खेत में बथुआ तोड़ने के बहाने वहां से चली गई।

ये भी पढ़े: सीएए के खिलाफ कुछ कर नहीं सकते तो राजनीति क्यों ?

इस बीच मृतक के छोटे भाई गुल्लू ने पीछे से आकर संजीव के सिर में गोली मार दी, जिससे संजीव की मौके पर ही मौत हो गई। संजीव की मौत के बाद उसकी पत्नी गीतांजलि वापस संजीव के शव के पास आई और अपने पति की हत्या का शोर मचाने लगी, जिससे कि किसी को उस पर शक न हो।

बहरहाल पुलिस ने हत्या का खुलासा कर दिया है और मृतक की हत्या की साजिश रचने वाली उसकी पत्नी और उसके हत्यारे भाई को गिरफ्तार कर लिया है और उनके खिलाफ कार्रवाई भी कर रही है, लेकिन इस घटना से यह सवाल उठता है कि आखिर आज के समाज में ऐसा क्या हो गया है जिससे इंसान अपनों का भी खून बहाने से पीछे नहीं हट रहा है।

ये भी पढ़े: ‘चाय पर चर्चा’ के बाद ‘एक कप केजरीवाल के लिए’

Loading...
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com