Tuesday - 30 November 2021 - 9:32 PM

कानपुर में नहीं थम रहा जीका वायरस का कहर, मिले 16 नए मरीज

जुबिली न्यूज डेस्क

उत्तर प्रदेश के कानपुर में अब एक नई मुसीबत लोगों पर टूट पड़ी है। अभी कोरोना वायरस का डर खत्म नहीं हुआ कि अब जीका वायरस तबाही मचाये हुए है।

जानकारी के अनुसार कानपुर में 16 और नए मरीज मिले हैं। यहां अब तक जीका वायरस के 105 मरीज सामने आ चुके हैं। 16 नए मरीजों में दो गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं।

जीका वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर हालातों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कानपुर के दौरे पर रहेंगे।

यह भी पढ़ें :  नोरा फतेही को देखकर फिर लोग क्यों बोल रहे हैं-हाय गर्मी!

यह भी पढ़ें :   लड़कों से दोस्ती के लिए उनका खर्च भी उठाती हैं इस शहर की लड़कियां

मुख्यमंत्री योगी कानपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑडिटोरियम में जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में योगी जीका वायरस से निपटने की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जीका वायरस प्रभावित इलाकों का भी दौरा भी करेंगे। यहां योगी जीका वायरस से संक्रमित मरीजों के परिजनों से मुलाकात करेंगे।

क्या है जीका वायरस?

जीका एक मच्छर से फैलने वाला वायरस है जो एडीज एजिप्टी नाम की प्रजाति के मच्छर के काटने से फैलता है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार एडीज मच्छर आमतौर पर दिन के दौरान काटते हैं।

यह भी पढ़ें : कोविशील्ड और कोवैक्सीन को 96 देश दे चुके हैं मान्यता

यह भी पढ़ें :  अब कैदी बनकर जेल में रहेंगे यह जेल अधीक्षक क्योंकि…

ये वही मच्छर है जो डेंगू, चिकनगुनिया फैलाता है। हालांकि, ज्यादातर लोगों के लिए जीका वायरस का संक्रमण कोई गंभीर समस्या नहीं है, लेकिन ये प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए खासतौर से भ्रूण के लिए खतरनाक हो सकता है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com