Sunday - 5 February 2023 - 8:14 PM

PM की कुर्सी पर कौन- जुबिली पोस्ट पर सबसे अलग Exit Poll

स्पेशल डेस्क

लखनऊ। लोकसभा चुनाव अब खत्म होने की कगार पर है। 23 मई को नई सरकार का गठन हो सकता है। अंतिम दौर का मतदान कुछ ही देर में खत्म हो जायेगा लेकिन नई सरकार को लेकर तरह-तरह के कयास अभी से लगने लगे हैं। इतना ही नहीं न्यूज चैनल की दुनिया में एग्जिट पोल का खेल भी शुरू हो जायेगा। सियासी गुणा-गणित के खेल में कई तरह की भविष्यवाणियां होगी लेकिन डिजिटल प्लेटफॉर्म पर पहली बार जुबिली पोस्ट आपके सामने एक अलग तरह का एग्जिट पोल लेकर आ रहा है।

जुबिली पोस्ट की पूरी टीम ने लोकसभा चुनाव को बेहद करीबी से कवर किया है। इतना ही नहीं पूरी टीम ने ईमानदारी से चुनावी खबरों को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर पेश किया। हमारी टैग लाइन रही है आजाद खबर का वादा। इसी वादे के साथ हमने पूरा चुनाव पूरी बेबाकी के साथ कवर किया और आपको हर उस खबर से रूबरू करवाया जिससे रहा आपका सरोकार। हमारी टीम ने यूपी समेत पूरे भारत के कई राज्यों का भ्रमण किया और जनता की नब्ज को भी टटोलने की कोशिश की है।  इस चुनावी सफर में कई वरिष्ठ पत्रकार भी जुड़े रहे।

उन वरिष्ठ पत्रकारों के अनुभव से नई सरकार के ढ़ाचे का अंदाजा लगाया जा सकता है। हमारे पैनल में अनुभवी चेहरों की भरमार है जो पूरे चुनाव पर अपनी पैनी नजर बनाये हुए है। हेमंत तिवारी से लेकर रतन मणिलाल और अजय कुमार जैसे वरिष्ठ  पत्रकारों ने पूरे यूपी ही नहीं बल्कि पूरे भारत के कई राज्यों का दौरा करके जनता के बीच जाकर ये पता किया है आखिर कौन होगा देश का अगला पीएम।

जुबिली पोस्ट के एडिटर इन चीफ उत्कर्ष सिन्हा ने खुद इस लोकसभा चुनाव को करीब से देखा और बेबाकी के साथ चुनावी खबरों को आप तक पहुंचाया। उन्होंने यूपी के कई अहम सीट का दौरा भी किया है। उन्होंने गुजरात, मध्य प्रदेश जैसे महत्वपूण राज्यों का दौरा चुनाव के दौरान किया और लोगों की समस्या सुना और जानना भी चाहा कि आखिर जनता किसको सत्ता के शिखर पर बैठाना चाहती है।

हेमंत तिवारी : लखनऊ के जाने-माने वरिष्ठï पत्रकार हेमंत तिवारी पॉलीटिकल खबरों के बादशाह है। उनका सटीक विश्लेषण एक दम सही होता है। पिछले कई दशकों से राजनीतिक खबरों पर उनकी पकड़ किसी से नहीं छुपी है। उन्होंने 17वीं लोकसभा को लेकर अपना मत रखते हुए जुबिली पोस्ट को बताया है कि ओवरऑल एनडीए 225 सीटे जीत रहा है जबकि यूपीए को 120 सीटे मिल सकती है। जहां तक यूपी की बात की जाये तो सपा-बसपा का महागठबंधन 42 सीट पर जीत का परचम लहरायेगा जबकि बीजेपी को 35 सीटे मिल सकती है तो कांग्रेस को चार सीटे मिलेगी।

अजय कुमार : वरिष्ठ  पत्रकार अजय कुमार की नजर में एनडीए 200-220 के बीच रहेगी जबकि कांग्रेस को 180-200 के बीच रहेगी जबकि अन्य को 120-165 सीट मिलेगी।

संजय सिंह : राजनीतिक विश्लेषक संजय सिंह ने इस चुनाव को बेहद करीब से देखा है। उन्होंने बताया कि यूपी में सपा-बसपा का गठबंधन 45 सीटों पर बाजी मार सकता है जबकि बीजेपी को यूपी में 27 सीटे मिलेगी और कांग्रेस को आठ सीटे मिलेगी।

योगेश बंधु : जाने-माने राजनीतिक विश्लेशक योगेश बंधु के अनुसार बीजेपी को 260-280 सीट मिल सकती है जबकि कांग्रेस को 100 तक सिमट सकती है, अन्य को 160 सीटे मिल सकती है।

राजकुमार सिंह : वरिष्ठ  पत्रकार राजकुमार सिंह की अगर माने तो बीजेपी को 280-285 सीटे मिलेगी, कांग्रेस 100-110 सीटे ही मिलेगी, अन्य 100-150 के बीच में रहेगे।

रतनमणि लाल : वरिष्ठ पत्रकार रतनमणि लाल के अनुसार बीजेपी एक बार फिर सत्ता में लौट सकती है। उन्होंने बताया कि 260 से 310 की सीटे जीत सकती है। कांग्रेस को 100-160 सीटे मिल सकती है। अन्य की 50 से 80 के बीच सीटे रहेेगी .

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com