Friday - 27 January 2023 - 7:20 PM

मोदी को रोकने के लिए विपक्ष की ये तैयारी, लखनऊ में हलचल तेज

स्पेशल डेस्क

लखनऊ। सत्ता में दोबारा लौटने की बात मोदी कर रहे हैं। उन्होंने अपनी वापसी का दावा कल पत्रकारों के सामने भी किया लेकिन उनके दावे में कितनी सच्चाई है यह तो 23 मई को पता चल जायेगा। उधर बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। कांग्रेस को लगता है कि अगर उसे बहुमत नहीं मिलता है तो वह क्षेत्रीय दलों के सहारे तीसरे मोर्चा की सरकार के गठन का समर्थन करेगी।

इसी कवायत में आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू लगे हुए है। विपक्षी गोलबंदी को मजबूत करने के लिए चंद्रबाबू नायडू लगातार नेताओं से मिल रहे हैं। उन्होंने शनिवार की सुबह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के निवास पर जाकर नई सरकार को लेकर चर्चा की है।

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस से उनकी नजदीकियां लगातार बढ़ रही है। उन्होंने राहुल गांधी से करीब एक घंटे से ज्यादा बातचीत की है। उसके बाद चंद्रबाबू नायडू ने शरद पवार और शरद यादव से भी मुलाकात कर ताजा राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा की है।

इसके आलावा उन्होंने लखनऊ पहुंचकर अखिलेश यादव और मायावती से भी मुलाकात की है। कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि संप्रग की चेयरपर्सन सोनिया गांधी के 23 मई को विपक्ष दलों की बैठक बुला रही है ताकी सारे विकल्प तलाशे जाये। यूपी में महागठबंधन की अगुवाई कर रहे मायावती और अखिलेश यादव बीजेपी के लिए लगातार रोड़ा खड़ा कर रहे हैं।

माना जा रहा है कि केंद्र में अगर मोदी को बहुमत नहीं मिलता है तो गैर बीजेपी दलों को एक करके नई सरकार बनायी जाये। माना तो यह भी जा रहा है कि अखिलेश यादव और मायावती भी तीसरे मोर्चा के पक्ष में है लेकिन देखना होगा कि कौन अगला पीएम बनता है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com