Thursday - 29 September 2022 - 11:33 AM

दिल्ली पहुंचे तेजस्वी यादव, सोनिया से कर सकते हैं मुलाकात

जुबिली न्यूज डेस्क

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कैबिनेट विस्तार से पहले दिल्ली पहुंचे हैं। खबर है कि वह शुक्रवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। इसके अलावा कांग्रेस नेता भी बिहार मंत्री परिषद में जगह के लिए दिल्ली जा सकते हैं। सात ही बिहार में सियासी उठा पटक में कांग्रेस प्रमुख की भूमिका को लेकर भी खासी चर्चा हो रही है।

जानकारी के मुताबिक तेजस्वी शाम 5-5.30 बजे सोनिया के आवास 10 जनपथ पर मुलाकात कर सकते हैं। फिलहाल,कहा जा रहा है कि राजद नेता अपने साथ नामों की सूची भी लेकर पहुंचे हैं। फिलहाल, पार्टियों की तरफ से भी मुलाकात के एजेंडा को लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ कहा नहीं गया है।

नीतीश कुमार ने सोनिया से की थी बात 

खबरें की मानें तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए से अलग होने से पहले कांग्रेस चीफ से बात की थी। कांग्रेस के सूत्रों के हवाले से बताया गया था कि राज्य में सियासी फेरबदल की पटकथा एक कॉल के जरिए लिखी गई थी। नीतीश कुमार ने सोनिया से बात की थी। उस दौरान वह कोरोनावायरस संक्रमण का सामना कर रही थीं।

ये भी पढ़ें-जानिए अपने शहर के Petrol-Diesel के लेटेस्ट Price

बिहार कैबिनेट में जगह

मिली जानकारी के अनुसार, बातचीत के दौरान कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष से स्वास्थ्य के अलावा भाजपा को लेकर भी बात की थी। उन्होंने सियासी दबाव का भी जिक्र किया था। उन्होंने चर्चा के दौरान बताया था कि बीजेपी उनकी पार्टी को तोड़ने की कोशिश कर रही है। वहीं  बिहार में बदलाव के बाद भी कुमार ने कांग्रेस नेताओं से बात की थी। सूत्रों ने बताया, ‘नीतीश कुमार ने महागठबंधन का समर्थन करने और बिहार में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी का आभार जताया था। बिहार कैबिनेट में 4 पद मिल सकते हैं। कैबिनेट में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, विधायक दल के नेता अजीत शर्मा, विजय शंकर दुबे, शकील अहमद और राजेश राम के नाम आगे माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें-तेजस्वी ने क्यों गिरिराज को कहा-‘इतने बेशर्म मत बनिए’ ?

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com