Friday - 25 June 2021 - 1:06 AM

नारदा स्टिंग मामले में CBI को झटका, TMC नेताओं को मिली जमानत

जुबिली स्पेशल डेस्क

नारदा स्टिंग मामले में सीबीआई को उस समय तगड़ा झटका लगा जब  सीबीआई की विशेष अदालत ने चारों टीएमसी नेताओं को जमानत दे दी है।

सीबीआई ने इन नेताओं को नारदा स्टिंग ऑपरेशन के मामले में गिरफ्तार किया गया है। सोमवार को एजेंसी की टीम इन अधिकारियों के घर पर पहुंची और उन्हें पूछताछ के लिए कोलकाता के निजाम पैलेस स्थित अपने दफ्तर लेकर आई थी।

हालांकि सात घंटे अंदर ही न्यायमूर्ति अनुपम मुखर्जी के नेतृत्व वाली विशेष सीबीआई अदालत ने चारों गिरफ्तार आरोपियों को जमानत दे दी।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में सीबीआई ने आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दो मंत्रियों समेत चार नेताओं को गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई ने सोमवार को बंगाल सरकार के मंत्री फिरहाद हाकिम और सुब्रत मुखर्जी के साथ-साथ टीएमसी विधायक मदन मित्रा और कोलकाता के पूर्व मेयर सुवन चटर्जी को गिरफ्तार किया है।

बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ की ओर से इन नेताओं के खिलाफ केस चलाने की मंजूरी दिए जाने के बाद सीबीआई ने यह एक्शन लिया है।

लंबे समय तक टीएमसी से जुड़े रहे सुवन चटर्जी ने 2019 में भाजपा में चले गए थे, लेकिन भाजपा ने बीते विधानसभा चुनाव में उन्हें टिकट नहीं दिया तो उन्होंने पार्टी से किनारा कर लिया।

वहीं मदन मित्रा ने हाल ही में हुए चुनावों में कमरहाटी विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी। फिलहाल सीबीआई की कार्रवाई को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है।

ये भी पढ़े:   कोरोना वैक्सीन : भारत में जल्द आएगा स्पूतनिक V का लाइट वर्जन 

ये भी पढ़े:  कोरोना : संक्रमण की रफ्तार तो घटी लेकिन मौतों में कमी नहीं

टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि हम इसकी निंदा करते हैं और यह बदला लेने जैसी सोच है। वहीं बीजेपी का कहना है कि इन गिरफ्तारियों में उसका कोई रोल नहीं है।

ये भी पढ़े: भारत में कोरोना की स्थिति बेहद चिंताजनक : WHO 

ये भी पढ़े:  भारत ने कोविशील्ड वैक्सीन डोज का गैप बढ़ाया तो ब्रिटेन ने घटाया

ये भी पढ़े: विश्वास की खरी-खरी, कहा-सांस ही तो मांगी थी, कौन सा राफेल मांगा था

पार्टी के प्रवक्ता समिक भट्टाचार्जी ने कहा, ‘हमें कुछ नहीं कहना है। बीजेपी का इससे कुछ भी लेना-देना नहीं है।’ मंत्रियों की गिरफ्तारी ने एक बार फिर से 2016 से पहले उभरे नारदा स्कैम के मामले को सामने ला दिया है।

दरअसल नारदा स्टिंग ऑपरेशन में टीएमसी के कई सीनियर नेता एक फर्जी कंपनी की मदद के बदले में कैश लेते दिखे थे।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com