Sunday - 15 December 2019 - 1:16 AM

सीएम बनते ही उद्धव ठाकरे के नाम दर्ज हुआ ये खास रिकॉर्ड

जुबिली न्यूज़ डेस्क

गुरुवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई के ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ के साथ ही उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री की कुर्सी पर विराजमान होने वाले ठाकरे खानदान के पहले सदस्य हो गए। इसके आलावा उनके नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उद्धव बिना कोई चुनाव लड़े मुख्यमंत्री बनने वाले राज्य के पहले नेता हैं।

यह भी पढ़ें : अमित शाह ने क्यों कहा- ‘मैं भी बनिया हूं, बेवकूफ मत बनाओ’

उद्धव ठाकरे बुधवार को महाविकास अघाड़ी के नेता चुने गये थे। शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन का नाम महाविकास आघाड़ी रखा गया है। उद्धव ठाकरे शिवसेना से मुख्यमंत्री बनने वाले तीसरे नेता हैं। इससे पहले मनोहर जोशी और नारायण राणे मुख्यमंत्री रहे हैं।

बता दें कि शिवसेना के दिवंगत प्रमुख बालासाहब ठाकरे ने कभी कोई चुनाव नहीं लड़ा था। उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे, ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ने वाले पहले नेता हैं। वह मुंबई की वर्ली विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से जीते हैं।

पीएम मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को बधाई दी है। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई। मुझे विश्वास है कि वे महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए काम करेंगे।

यह भी पढ़ें : दुनियाभर में डाउन हुआ Facebook, खुद से हो रहे हैं Log Out

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र के बाद यहां भी BJP को तगड़ा झटका

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com