Sunday - 29 January 2023 - 12:52 AM

राज कुमार बड़जात्या की अंतिम यात्रा में सलमान खान समेत पहुंचे कई दिग्गज सितारे

दोस्ती’, ‘नदिया के पार’, ‘मैने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’ जैसी फिल्मों के मशहूर प्रोड्यूसर राजकुमार बड़जात्या का गुरुवार सुबह न‍िधन हो गया। मुंबई के वर्ली में फिल्म निर्माता राज कुमार बड़जात्या का अंतिम संस्कार किया गया। हम आपके हैं कौन’, ‘हम साथ-साथ हैं’ और ‘विवाह’ जैसे पारिवारिक ड्रामा फिल्मों से सुर्खियां बटोरी थी।

प‍िता राजकुमार बड़जात्या को नम आंखों से उनके बेटे सूरज बड़जात्या ने अंत‍िम व‍िदाई दी। वही बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के तमाम सितारे भी उन्हें विदाई देने के लिए पहुंचे। सुपरस्टार सलमान खान, भाग्यश्री, सचिन पिलगांवकर, महेश भट्ट, पूजा भट्ट, सोनी राजदान राजकुमार अंतिम दर्शन करने पहुंचे।

एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में राज कुमार ने अंतिम सांसें लीं। बेस्ट फिल्म के लिए तमाम राष्ट्रीय-अतर्राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके राज कुमार का जन्म मुंबई में हुआ था। राज कुमार ने राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले ‘दोस्ती’, ‘नदिया के पार’, ‘मैने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’ जैसी कई सुपरहिट बनाईं।

Rajkumar

 

आपको बता दें कि राजश्री ने बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों को प्रोड्यूस किया है। इस प्रोड्क्शन हाउस का संचालन अब सूरज बड़जात्या करते हैं। बात करें राजकुमार बड़जात्या के प्रोड्क्शन हाउस राजश्री की तो, इसकी शुरुआत साल 1947 के दौरान उनके पिता ताराचंद बड़जात्या ने की थी। राजकुमार बड़जात्या ने बतौर सह-निर्माता कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है।

पाक सेना में हलचल, इनको दिए तैयार रहने के आदेश

उन्होंने 1960-1980 तक कई फिल्मों में सह-निर्माता की भूमिका निभाई। राजकुमार बड़जात्या द्वारा प्रोड्यूस की गई आखिरी रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा फिल्म ‘हम चार’ थी। उनके नेतृत्व में बनी कई शानदान फिल्मों को प्रोड्यूस करने के लिए उन्हें फिल्मफेयर पुरस्कार से भी साम्मनित किया जा चुका है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com