Sunday - 1 August 2021 - 8:11 PM

आठ दिन बाद जेल से रिहा हुए सोमनाथ भारती, जायेंगे सुप्रीम कोर्ट

प्रमुख संवाददाता

लखनऊ. दिल्ली के पूर्व क़ानून मंत्री और आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती अज आठ दिन बाद सुल्तानपुर जेल से रिहा हो गए. रिहाई के बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर ज़ोरदार हमला बोलते हुए कहा कि मेरे साथ जो गैरकानूनी व्यवहार हुआ है उसकी जानकारी मैं देश की सर्वोच्च अदालत को दूंगा.

सोमनाथ भारती सुल्तानपुर की अमहट जेल से बाहर निकले तो जेल के बाहर सैकड़ों की तादाद में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्ता मौजूद थे. आप कार्यकर्ताओं ने भारती को फूल मालाओं से लाद दिया और नारेबाजी करते हुए उन्हें अपने साथ ले गए.

जेल से रिहा होने के बाद उन्होंने नौ जनवरी को अमेठी में दिये गए अपने बयान कि यूपी के अस्पतालों में कुत्ते के बच्चे पैदा होते हैं के सम्बन्ध में सफाई देते हुए कहा कि यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के विधानसभा क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के कमरे में हाल ही में पैदा हुए कुत्ते के आठ बच्चे दिखाई दिए. जिसका मैंने वीडियो भी जारी किया.

सोमनाथ भारती ने कहा कि मैंने यूपी सरकार को इस वीडियो के ज़रिये उसकी नाकामी दिखाई. अस्पतालों की बदहाली की तरफ इशारा किया. मैंने बताया कि जनता को यूपी में मेडिकल सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं. मैंने बताया कि यूपी के अस्पताल ठीक से काम नहीं कर रहे हैं. जहाँ इंसानों के बच्चे होने चाहिए वहां कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं. मैं आपकी बदहाली बता रहा हूँ और आप बात को तोड़-मरोड़कर पेश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : दाउद ने बेटों और भतीजों को क्यों किया पाकिस्तान से शिफ्ट

यह भी पढ़ें : अब संसद की कैंटीन में सस्ता खाना नहीं खा सकेंगे सांसद

यह भी पढ़ें : “तांडव” के विरोध की कहीं असली वजह ये तो नहीं

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : ऐसे लोगों को सियासत से बेदखल करने का वक्त है

सोमनाथ भारती ने कहा कि रायबरेली पुलिस ने मुझे बगैर कारण के रोका. कारण नहीं बताया. सीआरपीसी, आईपीसी और कांस्टीट्यूशन में कहीं इस तरह से नहीं लिखा है. किसी जज का कोई आर्डर नहीं. किसी बड़े अधिकारी का कोई आदेश नहीं. धारा 144 तक नहीं लगी है. ज़ाहिर है कि पुलिस ने जो किया वह सरकार के इशारे पर किया. मैं इसकी शिकायत सुप्रीम कोर्ट में करूँगा.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com