Thursday - 24 September 2020 - 1:19 PM

क्या TikTok को खरीदने वाली है ये कंपनी

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। चाइनीज वीडियो मेकिंग-शेयरिंग ऐप टिकटॉक के भारत में बैन कर दिए जाने के बाद खबर आई है कि अमेरिका में भी इसे बैन कर दिया गया है। अब एक रिपोर्ट से पता चला है कि ट्विटर इसे खरीदने की योजना बना रहा है।

अमेरिकी शेयर बाजार के Dow Jones की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर ने इसके लिए टिकटॉक की पेरेंट कंपनी बाइटडांस के साथ बातचीत की शुरुआत कर दी है। इधर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्विटर और फेसबुक इंक पर यह आरोप लगाया है कि ये उन्हें गलत तरीके से सेंसर करने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़े: तो अयोध्या में बाबर के नाम पर नहीं बनेगी मस्जिद !

ये भी पढ़े: विराट कोहली क्यों हुए इमोशनल

 

 

ये भी कहा जा रहा है कि ट्विटर के लिए टिकटॉक को खरीदने की यह डील आसान नहीं होगी, क्योंकि ट्विटर एक छोटी कंपनी है। इस डील के बारे में जानकारी रखने वालों ने Dow Jones से कहा कि 29 बिलियन डॉलर की कंपनी ट्विटर को इस डील में दूसरे निवेशकों का सहारा लेना पड़ सकता है।

ये भी पढ़े: बीजेपी के राम तो विपक्ष के परशुराम!

ये भी पढ़े: ब्यूटी विथ ब्रेन के नाम से फेमस हुई ऐश्वर्या श्योराण को क्यों दर्ज कराना पड़ा केस

जानकारी के मुताबिक ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी ने पहले भी ‘Vine App’ नाम का शॉर्ट वीडियो ऐप लॉन्च किया था, जिसे 4 साल के बाद ही 2016 में बंद करना पड़ा था।

ऐसी जानकारी मिली है कि पिछले कुछ समय से माइक्रोसॉफ्ट भी टिकटॉक को खरीदने के लिए डील में लगी है। रिपोर्ट के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट टिकटॉक के पूरे ग्लोबल बिजनेस को ही खरीदना चाहती है। टिकटॉक के भारत मे बिजनेस की वैल्यू करीब 10 अरब डॉलर आंकी गई थी।

पिछले रविवार को माइक्रोसॉफ्ट का इस डील को लेकर बयान आया था। इस बयान में कहा गया था कि माइक्रोसॉफ्ट टिकटॉक की पेरेंट कंपनी ByteDance के साथ इसके अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बिजनेस को खरीदने के लिए बातचीत कर रही है।

ये भी पढ़े: क्या मांझी की नाराजगी महागठबंधन पर पड़ेगी भारी?

ये भी पढ़े: 6 साल की ‘निर्भया’ की हालत बेहद नाजुक, चोटें इतनी हैं कि सर्जरी करना मुश्किल

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com