Saturday - 23 October 2021 - 1:10 PM

शूटिंग रेंज तोड़ रहा है दम… इसलिए डॉ. आनन्देश्वर पाण्डेय ने CM को लिखा पत्र

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने की बात उत्तर प्रदेश की योगी सरकार करती है। इतना ही नहीं हाल में ही योगी सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाओं को लागू करने की बात कही है। इसके साथ ही ओलम्पिक पदक विजेताओं का दिल खुलकर सम्मान किया है लेकिन वहीं कुछ खेल ऐसे है जो यूपी में दम तोड़ते नजर आ रहे हैं। उनको लेकर सरकार अभी बेखबर है।

यूपी में शूटिंग जब बात आती है तो सौरभ चौधरी का नाम सबसे ऊपर आता है लेकिन लखनऊ में शूटिंग के नाम पर कोई खास सुविधा नहीं है।

नादरगंज स्थित नगर निगम की शूटिंग रेंज पूरी तरह से बदहाल है और इसकी ओर सरकार ने अभी तक नहीं देखा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश ओलम्पिक संघ महासचिव डॉ. आनन्देश्वर पाण्डेय ने आवाज उठायी है और उन्होंने सूबे के मुखिया योगी आदित्यानाथ को पत्र लिखकर शूटिंग रेंज की हालत सुधारने के लिए अपील की है।

नादरगंज स्थित नगर निगम की शूटिंग रेंज का हालत देखकर उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव डा. आनन्देश्वर पाण्डेय बेहद व्यथित हैं। उन्होंने कहा कि राजधानी में देश की सबसे शानदार और अत्याधुनिक शूटिंग रेंज मौजूद है लेकिन उचित देखभाल न होने के कारण यह बदहाल है। यही नहीं कानपुर रोड से शूटिंग रेंज तक पहुंचने का रास्ता बेहद खराब है।

उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है कि इस अंतरराष्ट्रीय स्तर की शूटिंग रेंज की हालत सुधार कर इसका वजूद बचाया जाए।
डा. आनन्देश्वर पाण्डेय नादरगंज स्थित शूटिंग रेंज में रविवार को शुरू हुई राज्य निशानेबाजी प्रतियोगिता का उद्घाटन करने गए थे। उन्होंने बताया कि कानपुर रोड से शूटिंग रेंज वाली सड़क पर इतने गड्ढे हैं कि उसपर चलना मुश्किल है।
करीब चार किलोमीटर आगे मुख्यमार्ग से शूटिंग रेंज जाने के लिए डेढ़ किलोमीटर खड़ंजा बिछा है। इस सड़क पर चलते हुए शूटिंग रेंज तक पहुंचना किसी किले को फतह करने के बराबर है। उन्होंने बताया कि रास्ते में कई गाड़ियां फंसी थीं। निशानेबाज कीचड़ वाली सड़क पर पैदल चलते हुए शूटिंग रेंज तक पहुंचे।
विश्व स्तरीय शूटिंग रेंज की भी हालत खराब है। बीस करोड़ रुपये से भी ज्यादा रुपये इस शूटिंग रेंज में पर खर्च हुआ है जबकि जमीन नगर निगम है। पूरी शूटिंग रेंज बदहाल है।
उन्होंने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि इस अंतरराष्ट्रीय स्तर की शूटिंग रेंज का उचित रखरखाव किया जाए जिससे यहां राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के निशानेबाज ट्रेनिंग कर सकें।
इतनी बढ़िया शूटिंग रेंज पूरे देश में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि शूटिंग रेंज तक पहुंचने के लिए बढ़िया सड़क तैयार की जाए। उन्होंने पत्र में यह भी लिखा है कि खेल विभाग इस रेंज का अधिग्रहण कर इसकी देखरेख करे।
उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि शूटिंग रेंज अगर उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ को लीज पर दे जाए तो वह इसे बढ़िया तरीके  से संचालित करने को तैयार है।
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com