Wednesday - 8 February 2023 - 1:33 PM

Russia-Ukraine War : जेलेंस्की का बड़ा सवाल-पुतिन जिंदा हैं या नहीं?

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। रूस और यूक्रेन के बीच जंग और तेज हो गई। रूस पीछे हटने को तैयार नहीं है जबकि यूक्रेन अपनी जमीन को छोडऩा नहीं चाहता है। इसका नतीजा यह रहा कि दोनों के बीच अब तक कोई सुलह या फिर समझौता नहीं हो सका है।

उधर रूस की बमबारी और तेज हो गई है। रूस के इस खौफनाक कदम से दुनिया कई देश उससे खफा नजर आ रहा है।

हालांकि कुछ देश ऐसे है जो न तो रूस की तरफ और न ही यूक्रेन की तरफ लेकिन रूस के साथ चार ऐसे देश है जो उसका कदम-कदम पर साथ दे रहे हैं।

रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को 11 महीने पूरे होने वाले हैं और इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने व्लादिमीर पुतिन को लेकर एक बेहद हैरान करना का दावा किया है।

(Photo illustration by Salon/Getty Images)

वोलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि पुतिन जिंदा हैं या नहीं, ये पक्का नहीं है। वोलोडिमिर जेलेंस्की ने पुतिन जिंदा के जिन्दा होने पर सवाल उठाया है।

स्विट्जरलैंड के दावोस में आयोजित वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते वक्त उन्होंने ये बात कही. रूस ने भी जेंलेस्की के इस दावे पर पलटवार किया है।

हाल के दिनों में रूसी राष्ट्रपति बेहद कम मौकों पर लोगों के बीच आए है। इस वजह से जेलेंस्की ने ये बात कही लेकिन इसको लेकर अभी किसी ने कोई ठोस जानकारी नहीं है और ये सच है कि उनके सेहत को लेकर हमेशा सवाल उठता रहा है। इतना ही नहीं पुतिन इस बार, बर्फीले पानी में पारंपरिक रूप से डुबकी लगाने के लिए नहीं आए।

इसके बाद से ही यूक्रेन उनकी सेहत को लेकर तमाम तरह का सवाल उठा रहा है।जेलेंस्की को जवाब देते हुए रूस की तरफ से कहा गया है कि जेलेंस्की कभी भी पुतिन और रूस के अस्तित्व को पसंद नहीं करेंगे।अभी भी दोनों देश एक दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैैं और रोज लोग इस जंग में मारे जा रहे हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com