Wednesday - 8 February 2023 - 9:06 AM

राफेल पर ॐ लिखने से उठे विवाद पर राजनाथ सिंह ने दिया जवाब

जुबिली न्यूज़ डेस्क

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फ्रांस में राफेल की शस्त्र पूजा पर कांग्रेस की ओर से की गयी टिप्पणी पर रविवार को हरियाणा में कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बयानों से पाकिस्तान को शह मिलती है। हरियाणा के करनाल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत को अब तक का सबसे ताकतवर फाइटर जेट राफेल मिला है। कांग्रेस को इसकी तारीफ करनी चाहिए थी, लेकिन उसने इसकी आलोचना शुरू कर दी।

रक्षा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं के ऐसे बयान से केवल पाकिस्तान मजबूत होता है। राजनाथ सिंह ने कहा, ‘मैं एक साधारण परिवार का हूं। मेरा जैसा स्वभाव है, उसके मुताबिक मैंने सोचा कि हमारे देश को फाइटर प्लेन मिल रहा है। सबसे ताकतवर प्लेन मिल रहा है। मुझे लगा कि इस ताकतवर प्लेन का इस्तेमाल करने से पहले हमें इसकी पूजा करनी चाहिए। मैंने राफेल प्लेन पर ऊं लिखा, नारियल फोड़ा, रक्षा सूत्र भी बांधा।’

राजनाथ सिंह ने कहा कि इस पर कांग्रेस के लोगों ने विवाद खड़ा कर दिया। कांग्रेस के लोगों ने कहा कि हम सांप्रदायिक हो गये हैं। रक्षा मंत्री ने वहां मौजूद लोगों से पूछा कि क्या उनके घरों में ऊं नहीं लिखा जाता। उन्होंने कहा, ‘मैं आप लोगों से पूछना चाहता हूं कि क्या आपके घरों में ऊं नहीं लिखा जाता है। यहां पर सिख भाई भी बैठे हैं। क्या उनके यहां ओंकार नहीं बोला जाता, क्रिश्चन के आमेन और मुस्लिम भाई आमीन नहीं बोलते। क्या कांग्रेस को इन सब पर भी आपत्ति है।’

उन्होंने कहा, ‘जिस वक्त मैं पूजा कर रहा था, उस वक्त वहां सभी धर्मों के लोग मौजूद थे। वहां ईसाई भी थे और मुस्लिम भी। कांग्रेस के लोगों को इस पर आपत्ति थी। ये लोग बिना विचारे कुछ भी बोलते हैं। कांग्रेस के बोलने के कारण अगर किसी को ताकत मिलती है, तो वो पाकिस्तान के लोग हैं।’ उन्होंने कहा कि इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाना चाहिए। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भी आपने जवाब दिया। अब इस विधानसभा चुनाव में भी इसका जवाब दिया जाना चाहिए।

करनाल में रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश के पुराने मुख्यमंत्री चाहे वह कांग्रेस के हों या आइएनएलडी के, दिल्ली से हरियाणा की सरकार चलाते थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जमीनी स्तर पर सरकार चलाते हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर हमारे पास राफेल लड़ाकू विमान होता, तो बालाकोट जाकर एयरस्ट्राइक करने की जरूरत नहीं पड़ती। हम भारत से ही पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों को नष्ट कर देते।

यह भी पढ़ें : मिड डे मील में बीईओ ने खाया चिकन, डीएम ने किया सस्पेंड

यह भी पढ़ें : गिरता हुआ भू-जलस्तर देश के सामने बड़ी समस्या

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com