Friday - 27 January 2023 - 8:40 PM

मिड डे मील में बीईओ ने खाया चिकन, डीएम ने किया सस्पेंड

जुबिली न्यूज़ डेस्क

ओड़िशा में सुंदरगढ़ जिले के एक विद्यालय में छात्रों को मध्याह्न भोजन में दाल-भात परोसे जाने के बीच खुद चिकन करी खाने को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारी को निलंबित किया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। सुंदरगढ़ के जिलाधिकारी निखिल पवन कल्याण ने बोनाई के प्रखंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) विनय प्रकाश साय को निलंबित कर दिया है।

दरअसल, एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें स्कूली बच्चों के बीच बीईओ बाहर से मंगायी गयी चिकन करी खाते हुए नजर आ रहे हैं। जिलाधिकारी द्वारा शुक्रवार को जारी किये गये आदेश में कहा गया है कि साय को ड्यूटी के दौरान कदाचार, कर्तव्यहीनता और अनुपयुक्त व्यवहार को लेकर अनुशासनात्मक कार्रवाई होने तक तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

यह घटना बोनाई के तिलीमाल परियोजना प्राथमिक विद्यालय की है, जिसके निरीक्षण के लिए प्रखंड शिक्षा अधिकारी तीन अक्टूबर को गये थे। वह मध्याह्न भोजन कार्यक्रम की समीक्षा के लिए यहां पहुंचे थे।

विद्यालय पहुंचने पर साय का प्रधानाचार्य तुपी चंदन किसान और अन्य शिक्षकों ने स्वागत किया। मध्याह्न भोजन के रसोईघर के निरीक्षण के बाद साय विद्यार्थियों के साथ भोजन करने बैठे। वीडियो में दिख रहा है कि बीईओ के साथ बैठने से विद्यार्थी भी खुश हैं।

वीडियो में दिख रहा है कि विद्यार्थियों को मध्याह्न भोजन में दाल-भात परोसा गया, जबकि साय एवं शिक्षकों को चिकन करी और सलाद दिये गये। हालांकि, साय ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि उन्होंने जो करी दी गयी थी, वह चिकन करी नहीं थी, बल्कि शाकाहारी भोजन था, जो एक शिक्षिका उनके लिए अपने घर से लायी थी।

यह भी पढ़ें : रस्‍सी जल गई पर ऐठन नहीं गई

यह भी पढ़ें : मीडिया के हथियार से देश को घायल करने का षडयंत्र

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com