Wednesday - 12 August 2020 - 9:00 PM

कर्ज से मुक्ति दिलाएगा बारिश का पानी, करें ये उपाय

जुबली न्यूज़ डेस्क

जीवन में व्यक्ति कई बार असमय आने वाली ऐसी समस्याओं से घिर जाता है, जिसमे बहुत धन की आवश्यकता होती हैं और उस समस्या के निवारण के लिए उसके पास पर्याप्त धन नहीं होता हैं। तो वह अपने कार्य को पूर्ण करने के लिए कर्ज ले लेता हैं।

कभी-कभार यह कर्ज जब वह जमा नहीं करा पाता है तो उसके लिए चिंता का विषय बन जाता हैं। लेकिन आपको ऐसे समय में परेशान होने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि भगवान शिव की महिमा से आप हमारे द्वारा बताया जा रहा बारिश के पानी का यह उपाय सावन के महीने में करके कर्ज से मुक्ति पा सकते हैं। तो आइये जानते हैं इस उपाय के बारे में।

सबसे पहले बारिश का पानी एक बाल्टी में जमा कर लें। जमा किए पानी में दूध डालें। इसके बाद अपने इष्ट का ध्यान करते हुए दूध मिले बारिश के जल से स्नान करें। जैसे ही बारिश का मौसम खत्म होगा आपका कर्ज भी समाप्त हो जाएगा।

यदि लगातार व्यापार में नुकसान हो रहा है तो पीतल के बर्तन में बारिश का जल लें। उसके बाद उस जल से देवी लक्ष्मी का अभिषेक करें। इससे आप पर देवी लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहेगी और नुकसानों से भी छुटकारा मिलेगा।

कहीं से फायदा मिलने वाला है तो घर में बारिश का पानी इकट्ठा करने के लिए ईशान कोण में टंकी रखें। उस टंकी में जैसे-जैसे बारिश का पानी इकट्ठा होगा वैसे ही व्यक्ति के पास धन जमा होने लगेगा।

ईशान कोण कैसे पहचाने?

पूर्व और उत्तर दिशाएं जहां पर मिलती हैं उस स्थान को ईशान दिशा कहते हैं। वास्तु अनुसार घर में इस स्थान को ईशान कोण कहते हैं। भगवान शिव का एक नाम ईशान भी है। चूंकि भगवान शिव का आधिपत्य उत्तर-पूर्व दिशा में होता है इसीलिए इस दिशा को ईशान कोण कहा जाता है।

बता दें कि शहर, घर और शरीर का ईशान हिस्सा सबसे अधिक पवित्र होता है, इसे हमेशा खाली, साफ और स्वच्छ रखा जाना चाहिए। यहाँ जल स्त्रोत जैसे कुआँ, नल, मटका, पीने का पानी आदि होना चाहिए। इसके अतिरिक्त इस स्थान को पूजा स्थल भी बनाया जा सकता है। घर के मुख्य दरवाजे का ईशान दिशा में होना वास्तु की दृष्टि से बहुत ही शुभ होता है।

यह भी पढ़ें : नीतीश राज में कोविड सेंटर का ये हैं हाल

यह भी पढ़ें : …जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के घर पहुंचा कोरोना

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com