Tuesday - 29 November 2022 - 5:59 PM

राहुल का बीजेपी पर तंज, कहा- पाकिस्तान में किस बीजेपी नेता ने …

न्यूज डेस्क

अब तक दिल्ली चुनाव से दूर रहने वाले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी आखिरकार आज दिल्ली के दंगल में दो-दो हाथ करने पहुंच ही गए। मतदान के दो दिन पहले राहुल गांधी ने आज चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी को हिंदुत्व, राष्ट्रवाद के मुद्दे पर घेरा।

रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि क्या बीजेपी के किसी नेता ने पाकिस्तान में जाकर ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’  का नारा लगाया है?

राहुल ने कहा कि बीजेपी हिन्दू धर्म की बात करती हैं, इस्लाम की बात करती हैं, सिख धर्म की बात करती हैं। दरअसल उन्हें धर्म का कोई ज्ञान नहीं है। हिन्दू धर्म, इस्लाम, ईसाई, सिख धर्म में — कहां लिखा है कि अन्य लोगों पर हमला करो, उनका दमन करो?

यह भी पढ़ें : आखिर क्यों चर्चा में है मोदी समर्थक यह महिला

यह भी पढ़ें :  रूस की सरकारी कंपनी ने भारत पेट्रोलियम खरीदने की जताई इच्छा

रैली के दौरान उन्होंने एक कांग्रेस नेता से जुड़ी एक घटना का उदहारण दिया, जिन्होंने पड़ोसी देश में जाकर भारत का नारा बुलंद किया था।
दिल्ली के जंगपुरा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि ‘कांग्रेस नेता तरविंदर सिंह मारवाह साल 1987 में पाकिस्तान गए और ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’  का नारा बुलंद किया।’

बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल ने आगे कहा कि भाजपा नेता देशभक्ति की बात करते हैं। मुझे एक ऐसे नेता का नाम बताइए जिसने पाकिस्तान में जाकर ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’  का नारा लगाया हो। जंगपुरा से कांग्रेस उम्मीदवार ने ऐसा किया है।’

राहुल गांधी ने पीएम मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं की दिलचस्पी नौजवानों को नौकरी देने में नहीं है। इसके उलट वे सत्ता में रहने के लिए एक भारतीय को दूसरे भारतीय से लड़ाना चाहते हैं। दोनों का मकसद समाज में नफरत फैलाना है, जो कांग्रेस ने कभी नहीं किया।

यह भी पढ़ें : अंडमान प्रशासन के पास नहीं है सावरकर की दया याचिकाओं का रिकार्ड

आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आर्थिक मंदी और बेरोजगारी के मुद्दे से नहीं निपटने और हिंसा को बढ़ावा देने के लिए भाजपा को आड़े हाथों लिया।

उन्होंने आगे कहा कि मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का यह कैसा ”हिंदू धर्म”  है। हिंदू धर्म में सबको साथ लेकर चलने की बात है।

मालूम हो कि दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान होना है और चुनावी सरगर्मी चरम पर है। चुनाव को अपने पक्ष में करने के लिए बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने अपनी सारी ताकत झोक दी है। बीजेपी के तो सारे दिग्गज दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। वैसे तो चुनावी मैदान में आम आदमी पार्टी, बीजेपी, कांग्रेस समेत कई राजनीतिक पार्टियां ताल ठोक रही हैं लेकिन लड़ाई आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच में है।

यह भी पढ़ें :क्‍या राम मंदिर से भाजपा का पलड़ा भारी होगा ?

यह भी पढ़ें :मोदी को फिर याद आए राम

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com