राहुल गांधी ने कहा-दो हिंदुस्तान बनाना चाहती है भाजपा

जुबिली न्यूज डेस्क

राजस्थान के बंसवाड़ा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान एक बार फिर से राहुल ने भाजपा पर निशाना साधा।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी कहा कि भाजपा हिंदुस्तान को बांटना चाहती है। दरअसल बीजेपी देश को दो हिंदुस्तान बनाना चाहती है। एक अमीरों का, जिसमें दो-तीन उद्योगपति होंगे और दूसरा गरीबों का, आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों और कमजोरों का।

यह भी पढ़ें :  लगातार दूसरी बार टारगेट हासिल करने में नाकाम रहा रेलवे

यह भी पढ़ें :   एफडी कराने की सोच रहे हैं तो जान लें RBI का नया नियम

यह भी पढ़ें :  क्या वाकई ट्विटर खरीदेंगे अरबपति एलन मस्क ? 

उन्होंने कहा, हम दो हिंदुस्तान नहीं चाहते। हम सिर्फ एक हिंदुस्तान चाहते हैं। एक हिंदुस्तान में हर एक व्यक्ति को अपना सपना पूरा करने का मौका मिलना चाहिए।”

कांग्रेस सांसद ने कहा, ” यहां दो विचारधाराओं की लड़ाई है। एक तरफ कांग्रेस पार्टी की विचारधारा है जो कहती है कि सबको जोडक़र चलना है। सबकी इज़्जत करनी है। सबके इतिहास, संस्कृति की रक्षा करनी है।”

राहुल गांधी ने आगे कहा, “दूसरी तरफ भाजपा है जो बांटने का काम करती है। दबाने, कुचलने का काम करती है। ये आदिवासियों का जो इतिहास है, संस्कृति है उसको दबाने और मिटाने का काम करती है। मौजूदा वक्त में यहीं लड़ाई हिंदुस्तान में चल रही है।”

कांग्रेस नेता ने कहा, कांग्रेस जोडऩे का काम करती है और वो (भाजपा) बांटने का काम करती है। हम कमजोर लोगों की मदद करते हैं। वो सबसे बड़े चुने हुए उद्योगपतियों की मदद करते हैं।

यह भी पढ़ें : यूएन स्कैंडल : भारत में सस्ते मकान बनाने के लिए 2.5 मिलियन डॉलर का निवेश, लेकिन एक घर भी नहीं बना

यह भी पढ़ें :  श्री काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद वाराणसी में पर्यटकों की आमद बढ़ी 

यह भी पढ़ें :  शतरंजी चालों से राजनैतिक दलों ने बिगाड़ा है देश का माहौल

उन्होंने कहा, आज भारत में हर युवा जानता है कि उन्हें रोजगार नहीं मिल सकता है। महंगाई आप सबको दिख रही है। महंगाई हर दिन बढ़ रही है। लेकिन मुझे खुशी है कि राजस्थान सरकार गरीबों, आदिवासियों के लिए काम कर रही है।
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com