Sunday - 7 March 2021 - 5:53 PM

किसान आंदोलन : मृतक के परिवार को CM अमरिंदर देंगे राहत

जुबिली स्पेशल डेस्क

सरकार और किसान नेताओं की 11वें दौर की बातचीत में कुछ हल नहीं निकला है। इसके साथ ही किसान ट्रैक्टर रैली की तैयारियों में जुट गए हैं। सरकार पीछे हटने को तैयार नहीं है और किसान इन कृषि काननू को वापस लेने पर अड़े हुए है।

दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन और तेज होता नजर आ रहा है। हालांकि ज्यादा ठंड होने से किसानों को अच्छी खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। ऐसे में कई किसानों की जान भी जा चुकी है लेकिन सरकार उनकी बात मानने को तैयार नहीं है।

ये भी पढ़े: UP के क्रिकेटरों ने गंवा दिया बड़ा मौका !

ये भी पढ़े: बातचीत खत्म : न सरकार झुकी न किसान

उधर पंजाब सरकार ने किसान आंदोलन को लेकर बड़ा ऐलान किया है। दरअसल मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि इस आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों के परिवार के एक-एक सदस्य को नौकरी और पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

ये भी पढ़े: अब जेड प्लस सुरक्षा घेरे में रहेंगे पूर्व CJI रंजन गोगोई

ये भी पढ़े: भारतीय इकोसिस्टम को हैं बजट से ये उम्मीदें

बता दें कि 11वें दौर की बातचीत में कोई नतीजा नहीं निकला है। ऐसे में अब ट्रैक्टर रैली भी निकालने की तैयारी में है। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड है।

गणतंत्र दिवस से चार दिन पहले बातचीत का टूट जाना शुभ संकेत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने ट्रैक्टर रैली मामले में पुलिस और किसान नेताओं के बीच का मामला बता दिया है। पुलिस और किसानों की बातचीत भी फेल हो चुकी है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com