Thursday - 24 September 2020 - 2:00 PM

लव मैरिज करने की मिली ये सजा, फिर किया दिल दहला देने वाला काम

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। कानून को ताक पर रखकर एक खाप पंचायत में जो हुआ बेहद शर्मनाक था। इस घटना को जानकर हर कोई हैरान हो जाएगा कि प्यार करने की ऐसी भी कोई सजा हो सकती है।

दरअसल ये मामला राजस्थान के बांसवाड़ा का है, जहां पर एक युवती को अपने प्रेमी से शादी करना महंगा पड़ गया। प्रेम विवाह से नाराज खाप पंचायत में महिला की सार्वजनिक तौर पर पिटाई कर दी गई।

इतना ही नहीं महिला के साथ बदसलूकी भी की गई। भीड़ ने पहले उसे घर से निकालकर लात-घूंसे से मारा गया और फिर जब इतने से भी लोगों को पेट नहीं भरा तो उसके कपड़े फाड़ दिए।

ये भी पढ़े: जाधव मामले में अपनी ही अदालत से झूठ बोल रहा है पाकिस्तान

ये भी पढ़े: कोरोना पर काबू पाने के लिए CM योगी ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

ये भी पढ़े: अगले साल भारत में होगा T20 विश्व कप

ये भी पढ़े: इक्कीसवीं सदी की चुनौतियों से निपटने में सक्षम है नई शिक्षा नीति

जब पंचायत में मौजूद लोगों का इससे भी दिल नहीं भरा तो उन्होंने महिला को प्रेम विवाह करने के आरोप में 15 लाख के जुर्माने का फरमान सुना दिया। इसी जुर्माने की वसूली के दौरान महिला को घर से लोग घसीट कर बाहर लाए और इस दौरान उसके कपड़े भी फाड़ दिए।

महिला को बीच भरी पंचायत में बुरी तरह लात- घूसों से पीटा गया, लेकिन किसी ने भी लोगों को जादती करने वालों को रोकने की कोशिश तक नहीं की। महिला की पिटाई और उसके कपड़े फाड़ देने के बाद लोग उसे सुनसान झाड़ियों में फेंक कर वहां से चले गए।

गांव वालों ने इसका वीडियो बना लिया, जिसके बाद यह वायरल हो गया। इसकी जानकारी जब जिला विधिक सेवा सचिव को मिली तो उन्होंने जिले के एसपी को सूचित किया। एसपी के आदेश पर गुरुवार की देर रात को पुलिस ने इस मामले में 7 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया।

घटना को लेकर बताया जा रहा है कि गांव के लोग युवक के प्रेम विवाह करने से नाराज थे। युवती ने गांव के ही एक लड़के से शादी की है। पुलिस के मामला दर्ज करने के बाद इस घटना के सभी आरोपी फरार हो गए, जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस की तरफ से कई जगहों पर दबिश दी जा रही है।

ये भी पढ़े: भगवान परशुराम की 108 फुट ऊंची प्रतिमा लगाएगी समाजवादी पार्टी

ये भी पढ़े: 13000 सरकारी स्कूलों में तालाबंदी की तैयारी

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com